IND vs ENG, 2nd T-20: बल्लेबाजी में सुधारकर सीरीज बराबर करना चाहेगा भारत, कल शाम 7 बजे खेला जाएगा मुक़ाबला
hp

IND vs ENG, 2nd T-20: बल्लेबाजी में सुधारकर सीरीज बराबर करना चाहेगा भारत, कल शाम 7 बजे खेला जाएगा मुक़ाबला

इंग्लैंड के साथ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज को इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों के रूप में देखा जा रहा है।

पहले टी20 में इंग्लैंड के हाथों आठ विकेट से मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले को जीतकर में पांच मैचों की सीरीज में बराबरी हासिल करना चाहेगी।

इंग्लैंड के साथ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज को इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों के रूप में देखा जा रहा है। टूर्नामेंट की मेजबान भारतीय टीम विश्व कप से पहले अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी संयोजन को तलाशने में जुटी हुई है।

विराट कोहली की टीम बल्लेबाजी के लिए एक अलग संयोजन को तलाशने में जुटी हुई है और पावर-हिटर्स को बाहर कर रही है और पारी को संभालने के लिए एक बल्लेबाज पर निर्भर नहीं है। पहले मैच में यह रणनीति विफल रही और टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई।

रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में लाकेश राहुल और शिखर धवन एक बार फिर से पारी की शुरुआत करेंगे। रोहित को पहले दो मैचों के लिए आराम दिया गया है। हालांकि पहले मैच में राहुल और शिखर की जोड़ी विफल रही थी।

नंबर-3 पर कोहली खाता खोले बिना आउट हो गए थे, जबकि नंबर-4, 5 और 6 पर ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पंडया ने कुछ रन बनाए थे।

बल्लेबाजी में शायद ही कुछ बदलाव हो सकता है, लेकिन गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने केवल दो ही ओवर की गेंदबाजी की थी। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर भी कुछ ज्यादा नहीं कर पाए थे। पंत नंबर-5 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं जबकि अय्यर बतौर बल्लेबाज नंबर-4 पर उतर सकते हैं।

हालांकि, इंग्लैंड इस चुनौती से सावधान है और वह यह जानता है कि भारत वापसी कर सकता है।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने दूसरे टी 20 मैच से पहले कहा, "यह सीरीज का पहला मैच था और अभी भी चार और मैच होने बाकी हैं। वे दुनिया में दूसरे नंबर की टीम हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि हम अभी आगे निकल गए हैं। लेकिन यह थी अच्छी जीत, हमने इसका आनंद लिया।"

आर्चर ने पहले टी20 मैच में तीन विकेट चटकाए थे और वह मैन आफ द मैच रहे थे। आर्चर अपनी तेज गेंदबाजी आक्रमण से एक बार फिर से भारत के लिए चुनौती बन सकते हैं।

टीमें (सम्भावित) -

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर भुवनेश्वर , नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम कुरैन, टॉम कुरैन, क्रिस जोर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क वुड।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news