IND vs NZ: पहला टेस्ट मैच जीतने से मात्र एक विकेट दूर रह गयी टीम इंडिया, ड्रॉ हुआ कानपुर टेस्ट

टीम इंडिया के पास कानपुर टेस्ट जीतने का अच्छा मौका था, लेकिन वह जीत से एक विकेट दूर रह गई। एजाज पटेल और रचिन रविंद्र की जोड़ी 52 गेंदों तक विकेट पर खड़ी रही और टीम इंडिया जीत से चूक गई।
IND vs NZ: पहला टेस्ट मैच जीतने से मात्र एक विकेट दूर रह गयी टीम इंडिया, ड्रॉ हुआ कानपुर टेस्ट

रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने सोमवार को यहां ग्रीन पार्क स्टेडियम में दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में भारत के खिलाफ आखिर में 91 गेंदें खेलकर न्यूजीलैंड को मैच ड्रॉ कराने में मदद की। दोनों आखिर तक टिके रहे, जिससे न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 155/9 स्कोर बनाए।

पांचवें दिन के पहले सत्र में न्यूजीलैंड का कोई भी विकेट नहीं गिरा था। इसके बाद, अगले दो सत्रों में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव और अक्षर पटेल ने आठ विकेट चटकाए। लेकिन रवींद्र और पटेल की धैर्य शक्ति ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को विफल कर दिया, जिसके बाद लास्ट तक टिक कर मैच को ड्रॉ कराने में सफल रहे।

अंतिम सत्र की सातवीं गेंद पर अक्षर पटेल ने हेनरी निकोल्स को एलबीडब्ल्यू किया। साथ ही, रवींद्र जडेजा को पिच से कुछ मदद मिली, जिसने कप्तान विलियमसन और टॉम लैथम को पवेलियन भेज दिया।

टॉम ब्लंडेल और रचिन रवींद्र ने 54 गेंदों को खेलकर मैच को बचाने की कोशिश की, लेकिन कप्तान अजिंक्य रहाणे ने रविचंद्रन अश्विन को गेंदबाजी दी और इसका फायदा भारत को मिला, क्योंकि ब्लंडेल का विकेट लिया।

इसके बाद आए, काइल जैमीसन का कैच चेतेश्वर पुजारा ने छोड़ दिया, लेकिन जडेजा ने जल्द ही उन्हें एलबीडब्ल्यू के रूप में अपना शिकार बना लिया।

जडेजा ने इसके बाद टिम साउदी को भी अपने जाल में फंसाया। इस बीच, रवींद्र और पटेल को भारतीय गेंदबाज आउट करने में विफल रहे और दोनों आखिरी तक मैदान में डटे रह गए।

इससे पहले, भारत ने मैच में वापसी करने के लिए दूसरे सत्र में तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। पहले सत्र में एक विकेट नहीं मिलने के बाद, भारत को लंच के बाद पहली ही गेंद पर एक विकेट मिल गया, क्योंकि विलियम सोमरविल ने उमेश यादव की एक छोटी गेंद पर फाइन लेग में मारने की कोशिश की, लेकिन वहां शुभमन गिल ने कैच पकड़ लिया। इस बीच, लैथम ने मैच का दूसरा अर्धशतक पूरा किया।

लेकिन चार ओवर बाद ही अश्विन ने लैथम को आउट करते हुए हरभजन सिंह के 417 विकेटों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। रॉस टेलर अश्विन की गेंद पर बिना खाता खोले ही चलते बने।

श्रेयस अय्यर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news