IND vs SA, 2nd T20: दक्षिण अफ्रीका ने लगातार दूसरे T20 में भारत को हराया, क्लासेन की 81 रन की तूफानी पारी

भुवनेश्वर कुमार ने भारत को पावरप्ले में तीन विकेट दिलाकर शानदार शुरुआत दिलाई थी। लेकिन कप्तान तेम्बा बावुमा ने क्लासेन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 41 गेंद में 64 रन की साझेदारी करके भारत को बैकफुट पर धकेल दिया।
IND vs SA, 2nd T20: दक्षिण अफ्रीका ने लगातार दूसरे T20 में भारत को हराया, क्लासेन की 81 रन की तूफानी पारी

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 में भारत को 4 विकेट से हरा दिया है। कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान तेम्बा बावुमा और हेनरिक क्लासेन के बीच हुई शानदार साझेदारी की बदौलत 10 गेंद रहते जीत हासिल कर ली। जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। हेनरिक क्लासेन ने मुकाबले में 46 गेंदों पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 81 रनों की करियर की बेस्ट और मैच विनिंग पारी खेली। क्लासेन ने करियर का चौथा और भारत के खिलाफ दूसरा अर्धशतक जमाया।

भुवनेश्वर कुमार ने भारत को पावरप्ले में तीन विकेट दिलाकर शानदार शुरुआत दिलाई थी। लेकिन कप्तान तेम्बा बावुमा ने क्लासेन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 41 गेंद में 64 रन की साझेदारी करके भारत को बैकफुट पर धकेल दिया। तेम्बा बावुमा ने 30 गेंद में 35 रन बनाए।

भारतीय बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीका की कसी गेंदबाजी के खिलाफ खेलने में काफी दिक्कत हुई, जिससे टीम रविवार को पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बाराबती की मुश्किल पिच पर छह विकेट विकेट पर 148 रन ही बना सकी।

श्रेयस अय्यर (40 रन) भारत के लिये शीर्ष स्कोरर रहे जबकि इशान किशन ने शुरू में कुछ बेहतरीन शॉट्स खेलकर 21 गेंद में 34 रन की पारी खेली लेकिन मध्य के ओवरों में लय खो बैठे। फॉर्म में चल रहे 'फिनिशर' दिनेश कार्तिक को सातवें नंबर पर अक्षर पटेल के बाद भेजा गया जिससे ऋषभ पंत की अगुआई वाली भारतीय टीम के लिये चीजें और कठिन हो गयी जो सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है।

कार्तिक ने 21 गेंद में दो छक्के और दो चौके जमाकर नाबाद 30 रन की पारी खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद की। हर्षल पटेल (नौ गेंद में नाबाद 12 रन) ने उनका अच्छा साथ निभाया, इन दोनों ने मिलकर भारतीय रन गति में सुधार कर अंतिम तीन ओवर में 36 रन बनाये। इस चुनौतीपूर्ण पिच पर बल्लेबाजी का न्योता मिलने बाद किशन और अय्यर के बीच दूसरे विकेट के लिये 45 रन की छोटी भागीदारी को छोड़ दें तो भारतीय बल्लेबाज जूझते नजर आये।

कागिसो रबाडा ने गेंदबाजी शुरू की और पहले ही ओवर में भारत को झटका दे दिया। सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ (01) गुड लेंथ गेंद को खेलने का प्रयास में बैकवर्ड प्वाइंट पर महाराज को आसान सा कैच देकर आउट हुए। रबाडा ने अपने चार ओवर में 15 रन देकर एक विकेट झटका जिसमें 13 'डॉट' गेंद थीं।

धीमी शुरूआत के बाद किशन (21 गेंद में 34 रन) ने पावरप्ले में कुछ तेजी दिखायी जिसमें उन्होंने एनरिच नोर्किया पर दो छक्के जड़कर रन गति सुधारी। किशन को पावरप्ले के अंतिम ओवर में जीवनदान मिला जब पार्नेल उनका कैच लपकने से चूक गये। पावरप्ले में भारत का स्कोर एक विकेट पर 42 रन था।

कोटला में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में अर्धशतक जड़ने वाले किशन ने स्क्वायर लेग पर अपने पसंदीदा शॉट लगाये। उनकी पारी में तीन छक्के और दो चौके जड़े थे। लेकिन जब यह यह साझेदारी मजबूत होती दिख रही थी तब नोर्किया ने मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज किशन का विकेट झटक लिया जो डीप स्क्वायर लेग पर कैच आउट हुए।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news