शूटिंग विश्व कप: 15 स्वर्ण सहित 30 पदक लेकर शीर्ष पर रहा भारत

शूटिंग विश्व कप: 15 स्वर्ण सहित 30 पदक लेकर शीर्ष पर रहा भारत

भारतीय निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां हुए आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप में 15 स्वर्ण पदक सहित 30 पदक लेकर शीर्ष स्थान हासिल किया। भारतीय पुरुष और महिला निशानेबाजों ने टूर्नामेंट के अंतिम दिन ट्रैप टीम इवेंट्स में स्वर्ण पदक जीते।

भारतीय निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां हुए आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप में 15 स्वर्ण पदक सहित 30 पदक लेकर शीर्ष स्थान हासिल किया। भारतीय पुरुष और महिला निशानेबाजों ने टूर्नामेंट के अंतिम दिन ट्रैप टीम इवेंट्स में स्वर्ण पदक जीते। राजेश्वरी कुमारी, मनीषा कीर और श्रेयसी सिंह ने महिला वर्ग तथा किनान चेनाई, पृथ्वीराज तोंडाएमान और लक्ष्य ने पुरुष वर्ग में स्वर्ण पदक जीता।

श्रेयसी, राजेश्वरी और मनीषा ने महिला वर्ग के फाइनल में कजाखस्तान की सारसेंकुल रिसबेकोवा, एझान दोसमागमबेतोवा और मारिया दिमित्रियेंको को 6-0 से हराया।

इसके बाद पुरुष वर्ग में चेनाई, पृथ्वीराज और लक्ष्य ने स्लोवाकिया के माइकल स्लाम्का, एदरिएन द्रोबनी और फिलिप मारिनोव को 6-4 से हराया।

इस बीच, भारत के विजयवीर सिद्धू, गुरप्रीत सिंह और आदर्श सिंह को पुरुष 25 मीट रैपिड फायर पिस्टल इवेंट में अमेरिका के कीथ सैंडरसन, जैक होबसन लेवेरेट तृतीय और हेनरी टर्नर लेवेरेट से 2-10 से हार का सामना कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

भारत ने इस शूाटिंग विश्व कप में 30 पदक जीते जिनमें 15 स्वर्ण, नौ रजत और छह कांस्य पदक शामिल हैं। भारत के बाद अमेरिका आठ पदकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा जिसमें चार स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य पदक जीते।

10 दिनों तक चले इस टूर्नामेंट में कुल 22 देशों के निशानेबाजों ने पदक जीते। इस विश्व कप में 53 देशों के कुल 294 निशानेबाजों ने हिस्सा लिया। कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां ठप्प होने के बाद देश में यह पहला अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक खेल इवेंट था।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news