IND vs ENG, 2nd Semifinal: भारत टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर, सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराया

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के अर्धशतक की बदौलत 168 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने बिना विकेट गंवाए 24 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया।
IND vs ENG, 2nd Semifinal: भारत टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर, सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराया

इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराने वाली पाकिस्तान से होगा।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के अर्धशतक की बदौलत 168 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने बिना विकेट गंवाए 24 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। इंग्लैंड ने भारत को सेमीफाइनल में बेहद शर्मनाक हार दी है। भारतीय टीम पूरे मैच के दौरान लय में नहीं दिखी। बल्लेबाजों ने एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन गेंदबाजों ने पूरी तरह से निराश किया।

मैच के दौरान एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि भारतीय गेंदबाज विकेट लेने की कोशिश करते दिखे। इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (80) और एलेक्स हेल्स (86) रन की दमदार पारी खेली। इन दोनों ने बिना विकेट गंवाए इंग्लैंड को एक आसान जीत दिलाई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 169 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए विराट कोहली के अलावा हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक जड़े। भारतीय टीम को पहला झटका केएल राहुल के रूप में लगा, जो 5 रन बना सके। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा 56 के स्कोर पर आउट हुए, क्रिस जॉर्डन ने उन्हें 27 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

टीम इंडिया को तीसरा झटका आदिल रशिद ने सूर्यकुमार यादव को 14 के निजी स्कोर पर आउट करके दिया। भारत ने 75 रन पर अपना तीसरा विकेट खोया। हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के बीच चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। कोहली 50 रन बनाकर जॉर्डन का शिकार बने। भारत ने 136 रन पर अपना चौथा विकेट खोया। हार्दिक पांड्या आखिरी गेंद पर हिट विकेट आउट हुए, उन्होंने 33 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 63 रन बनाए।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news