IND vs ENG: वनडे सीरीज से बाहर हुए मोर्गन, दोनों टीम के बीच दूसरा मुक़ाबला आज दोपहर 1:30 बजे से

IND vs ENG: वनडे सीरीज से बाहर हुए मोर्गन, दोनों टीम के बीच दूसरा मुक़ाबला आज दोपहर 1:30 बजे से

इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन हाथ में चोट के कारण भारत के साथ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाकी बचे दो मुकाबलों मे नहीं खेल सकेंगे।

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया शुक्रवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे मैच को जीत सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी।

भारत ने इसी मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 66 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी। इस मैच में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पांड्या ने भारत की जीत में अहम भूमिका अदा की थी।

दूसरे वनडे में मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के कारण नहीं खेलेंगे। अय्यर को पहले मैच में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी। यह देखना दिलचस्प होगा कि अय्यर की जगह किसे मौका दिया जाता है। ऐसी संभावना है कि सूर्यकुमार यादव उनकी जगह ले सकते हैं।

इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन हाथ में चोट के कारण भारत के साथ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाकी बचे दो मुकाबलों मे नहीं खेल सकेंगे।

मोर्गन के अलावा सैम बिलिंग्स भी शुक्रवार को होने वाले दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं। उनके तीसरे मैच में खेलने के सम्बंध में फैसला बाद में लिया जाएगा।

भारत की तेज गेंदबाजी उसकी मजबूती बनकर उभरी है जिसमें बदलाव कर वह इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर रहा है।

दूसरी तरफ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और उसके लिए सबसे बड़ा झटका तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का चोटिल होने के कारण वनडे सीरीज से बाहर रहना है।

विश्व चैंपियन इंग्लैंड 2019 विश्व कप की फॉर्म को बरकरार नहीं रख पा रही है। इंग्लैंड ने पिछले पांच वनडे में से चार मैच गंवाए हैं।

इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी चिंता उसके मध्यक्रम बल्लेबाजों की खराब फॉर्म है। पहले वनडे में ओपनरों ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई थी और 14 ओवर में बिना विकेट खोए 135 रन बनाए थे। लेकिन ओपनरों के पवेलियन लौटते ही मध्यक्रम और निचला क्रम कोई कमाल नहीं दिखा सका था।

इस बीच, भारत ने पिछले साल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में मिली हार के बाद इस सीरीज से वापसी की। घरेलू वातावरण में खेलने का टीम इंडिया को फायदा मिला।

अगर भारत यह मुकाबला जीत जाता है तो वह इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में तीनों प्रारूप में जीत हासिल कर लेगा।

भारत ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 3-1 से और टी20 सीरीज 3-2 से जीती थी।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करेन, टॉम करेन, लियाम लिविंग्स्टोन, मैट पाíकंसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोप्ले और मार्क वुड।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news