Indian team in Australia
Indian team in Australia
स्पोर्ट्स

Cricket : Indian tour to Australia- भारतीय खिलाड़ियों ने किया अभ्यास

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय आस्ट्रेलिया के दौर पर है जहां उसे तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैच खेलने है। इस से पहले टीम के सभी सदस्यों का कोविड टेस्ट नेगेटिव आया था। Indian cricket team will play three ODI, three T-20 and four test matches

Yoyocial News

Yoyocial News

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय आस्ट्रेलिया के दौर पर है जहां उसे तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। भारत की तीनों टीमें इस समय अभ्यास में जुटी हैं और खिलाड़ी प्रारूप के मुताबिक ही अभ्यास कर रहे हैं। कोविड-19 महामारी के कारण पूरी टीम इस समय आस्ट्रेलिया क्वारंटीन में है। इसमें टेस्ट टीम के खिलाड़ी भी शामिल हैं। टीम प्रबंधन खिलाड़ियों को प्रारूप के हिसाब से ट्रेनिंग करा रहा है।

भारतीय टीम ने रविवार को जिम और रनिंग सेशन के बाद अभ्यास किया। टीम का यह अभ्यास का दूसरा दिन था। इससे पहले टीम ने शनिवार को भी अभ्यास किया था।

टेस्ट टीम के खिलाड़ी भी अभ्यास में शामिल थे इसलिए टीम प्रबंधन ने उन्हें लाल गेंद से कैच प्रैक्टिस कराई। वहीं जो खिलाड़ी वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा हैं उन्हें सफेद गेंद से कैच लेते हुए देखा जा सकता है।

बीसीसीआई ने रविवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो जारी किया जिसमें वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा मनीष पांडे रनिंग करते हुए और सफेद गेंद से हाई कैच लेते हुए देखे जा सकते हैं। वहीं टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और सभी प्रारूपों में टीम के कप्तान विराट कोहली को लाल गेंद से कैच लेते हुए देखा जा सकता है।

भारतीच टीम के फील्डिंग कोच आर. श्रीधर खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं।

पुजारा के अलावा अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। रोहित शर्मा भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन वह इस समय भारत में ही हैं और मांसपेशियों में खिंचाव को लेकर अपने रीहैब में लगे हैं। वह रीहैब पूरा करने के बाद आस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।

भारतीय टीम इस समय 69 दिन के आस्ट्रेलियाई दौर पर है। दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से हो रही है। सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news