ISL 2020: हाईलैंडर्स का विजयी आगाज, मुम्बई को 1-0 से हराया
स्पोर्ट्स

ISL 2020: हाईलैंडर्स का विजयी आगाज, मुम्बई को 1-0 से हराया

इस मैच से 7 खिलाड़ी अपना पदार्पण करने उतरे और इनमें से पांच नॉथईस्ट युनाइटेड की टीम से थे। मुकाबले के आठवें मिनट में मुम्बई सिटी के बोउमस और इसके तीन मिनट बाद ही नॉर्थईस्ट युनाइटेड के लुइस मिगुएल वियरा गेंद को गोल पोस्ट में भेजने का मौका गंवा बैठे।

Yoyocial News

Yoyocial News

घाना के फॉरवर्ड क्वेसी अपिया द्वारा पेनाल्टी पर किए गए गोल की मदद से नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपनी विजयी शुरूआत की।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने शनिवार को यहां वास्को डि गामा के तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए सीजन के दूसरे मैच में मुम्बई सिटी एफसी को 1-0 से मात दी। पहले हाफ में मुम्बई सिटी के अहमद जाहो को रेड कार्ड दिखाया गया। मुम्बई ने पहले 45 मिनट में 306 पास किए, लेकिन वह एक भी शॉट टारगेट पर नहीं लगा पाई। दूसरे हाफ में नॉथईस्ट युनाइटेड ने अपना खाता खोला।

इस मैच से कुल सात खिलाड़ी अपना पदार्पण करने उतरे और इनमें से पांच नॉथईस्ट युनाइटेड की टीम से थे। मुकाबले के आठवें मिनट में मुम्बई सिटी के बोउमस और इसके तीन मिनट बाद ही नॉर्थईस्ट युनाइटेड के लुइस मिगुएल वियरा गेंद को गोल पोस्ट में भेजने का मौका गंवा बैठे।

15वें मिनट में मुम्बई सिटी ने हाइलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट युनाइटेड की रक्षापंक्ति को भेदने का प्रयास किया। मुम्बई सिटी के अहमद जाहो ने बॉक्स के बाहर से राइट फुट से एक लंबा शॉट लगाया, जोकि गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया।

मुम्बई सिटी की टीम 19वें मिनट तक 72 प्रतिशत बॉल पजेशन के साथ मैच में अपना दबदबा बनाए हुई थी और उसने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को बैकफुट पर धकेल रखा था।

मैच में पहला बदलाव 26वें मिनट में देखने को मिला। मुम्बई सिटी के फर्नांडीज चोटिल हो गए और उनकी जगह फारूख चौधरी ने लिया। 34वें मिनट तक मुम्बई सिटी अपने प्रतिद्वंद्वी नॉर्थईस्ट युनाइटेड के 56 पास के मुकाबले 223 पास कर चुकी थी, लेकिन दोनों टीमें गोल नहीं दाग पा रही थी।

अगले 10 मिनट मुम्बई सिटी के पक्ष में नहीं रहा। पहले तो 37वें मिनट में उसके सार्थक को येलो कार्ड दिखाया गया जबकि 43वें मिनट में उसे उस समय एक बड़ा झटका लगा जब उसके मिडफील्डर अहमद जाहो को रेड कार्ड दिखाया गया, जिससे मुम्बई सिटी के लिए मुश्किलें काफी बढ़ गई क्योंकि अब उसे अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही मैच को आगे जारी रखना पड़ा।

मोरक्को के जाहो को यह रेड कार्ड नॉर्थईस्ट के खासा कामरा को गिराने के कारण दिया गया। इसके बाद दोनों टीमें हाफ टाइम तक गोलरहित थी।

दूसरे हाफ में नॉर्थईस्ट युनाइटेड की टीम ने मुम्बई के एक खिलाड़ी के कम होने का बखूबी फायदा उठाया। हाइलैंडर्स ने आक्रामक फुटबाल खेलना शुरू कर दिया, जिसका उसे फायदा भी मिला।

47वें मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड के आस्ट्रेलियाई डिफेंडर डायलन फॉक्स ने हेडर के जरिए एक शॉट लगाया,जोकि मुम्बई सिटी के मिडफील्डर रॉवलिन बोर्जेस के हाथ से टच हो गया। इस पर रेफरी ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को पेनाल्टी दे दिया।

घाना के फॉरवर्ड क्वेसी अपिया ने इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके नॉथईस्ट यूनाइटेड एफसी को 1-0 से आगे कर दिया। मैच में अपना खाता खोलने के बाद कोच गेरार्ड नुस की हाइलैंडर्स अब फ्रंटफुट पर खेलने लगी।

कोच सर्जियो लोबेरा की मुम्बई सिटी ने 58वें मिनट में जबकि अगले ही मिनट में नॉर्थईस्ट ने दो बदलाव किए। मुम्बई ने बाथोर्लोमेव ओग्बेचे की जगह साइ गोडार्ड को जबकि नॉर्थईस्ट ने ब्रिटो की जगह लालरेमपुइया फनाई को और लुइस मिगुएर वियरा की जगह गालेगो रेवेटरिया को मैदान पर उतारा।

मुम्बई के पास 66वें मिनट में बराबरी का गोल दागने का अवसर था, लेकिन इस बार डिफेंडर सार्थक गोलुइ का हेडर से लगाया गया शॉट कुछ इंच ऊपर से निकल गया। इसके चार मिनट बाद ही हाइलैंडर्स ने इस मैच के गोल स्कोरर अपियाह को बाहर भेजकर इद्रिसा सिल्ला को मैदान पर बुलाया।

81वें मिनट में मुम्बई सिटी को कॉर्नर मिला, जिसे आइसलैंडर्स के बोउमस ने जाया कर दिया। इसके तीन मिनट बाद ही नॉर्थईस्ट के आशुतोष मेहता को येलो कार्ड दिया गया। इसी दौरान मुम्बई के फारूख ने बॉक्स के अंदर बॉल को अपने कब्जे में लेकर एक अच्छा शॉट लगाया, लेकिन वह नॉर्थईस्ट की रक्षापंक्ति में सेंध नहीं लगा पाए।

अंतिम मिनटों में मुम्बई सिटी ने बराबरी का गोल करने के लिए कई प्रयास किए, लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो पाई और नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने मैच में जीत के साथ टूनार्मेंट में अपने अभियान की शुरूआत की।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news