IPL 2021: हर्षल पटेल की हैट्रिक से जीता रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस को 54 रनों से हराया

RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 18.1 ओवर में 111 रन पर ऑल आउट हो गई।
IPL 2021: हर्षल पटेल की हैट्रिक से जीता रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस को 54 रनों से हराया

यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 39वें मैच में तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (4/17) की शानदार हैट्रिक और स्पिनर युजवेंद्र चहल (3/11) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने मुंबई इंडियंस को 54 रनों से हराया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 18.1 ओवर में 111 रन पर ऑल आउट हो गई।

आरसीबी की ओर से हर्षल और चहल के अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने दो विकेट और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरूआत शानदार रही कप्तान रोहित और क्वींटन डीकॉक ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े हालाकि चहल ने डीकॉक को आउट कर मुंबई को पहला झटका दिया। डीकॉक 23 गेंदों चार चौकों की मदद से 24 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद अर्धशतक की ओर बढ़ रहे रोहित को मैक्सवेल ने आउट कर मुंबई को दूसरा झटका दिया। रोहित 28 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके तुरंत बाद इशान किशन 12 गेंदों पर एक चौके की मदद से नौ रन बनाकर तीसरे बल्लेबाज के रुप में पवेलियन लौटे। फिर मैक्सवेल ने कृणाल पांड्या (5) और सिराज ने सुर्य कुमार यादव (8) को आउट किया।

इसके बाद हर्षल ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले दो मुकबलों से बाहर रहने के बाद इस मैच से वापसी करने वाले हार्दिक पांड्या (3) को आउट किया फिर उन्होंने दूसरी ही गेंद पर कीरौन पोलार्ड (7) को बोल्ड किया तथा तीसरी गेंद पर राहुल चाहर (0) को पगवाधा आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की और मुंबई की पारी पूरी तरह लरखड़ा दी। फिर चहल ने जसप्रीत बुमराह (5) को आउट कर मुंबई को नौंवां झटका दिया। इसके बाद हर्षल ने एडम मिल्ने (0) को बोल्ड कर मुंबई की पारी समेट दी। मुंबई की पारी में ट्रेंट बोल्ट तीन गेंदों पर खाता खोले बिना नाबाद रहे।

इससे पहले, आरसीबी की शुरूआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल खाता खोले बिना आउट हो गए। पडिकल को बुमराह ने विकेटकीपर क्वींटन डीकॉक के हाथो कैच करा कर आउट किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर श्रीकर भरत ने कप्तान कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए शानदार 43 गेंदो में 68 रन का साझेदारी की। इस साझेदारी को राहुल चहर ने भरत को आउट कर तोड़ा। भरत ने 24 गेंदों में दो चौकों और 2 छक्कों की मदद से 32 रन बनाए।

भरत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए मैक्सवेल ने आते ही अपना इरादा साफ कर दिया और बड़े शॉट्स लगाने लगे। कप्तान कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए मैक्सवेल ने 43 गेंदो में 51 रनों की साझेदारी की। कोहली को एडम मिलने ने आउट कर इस बढ़ते साझेदारी को तोड़ा। कोहली ने 42 गेंदो में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 51 रन की पारी खेली। कोहली ने आईपीएल का 42वां अर्धसतक भी लगाया।

कोहली के आउट होने के बाद मैक्सवेल का साथ देने एबी डिविलियर्स मैदान पर आए दोनो खिलाड़ियों के बीच 35 रनों की साझेदारी हुइ। मैक्सवेल को बुमराह ने आउट कर इस बढ़ती साझेदारी पर रोक लगा दी। मैक्सवेल ने अर्धसतकीय पारी खेली और 37 गेंदो मे छह चौकों और तीन छक्को की मदद से 56 रन बनाए।

एक समय लग रहा था की आरसीबी एक बड़ी स्कोर की ओर से बढ़ रही है पर बुमराह ने पहले मैक्सवेल और फिर डिविलियर्स (11) को आउट कर मुंबई की वापसी करा दी।

इसके बाद शहबाज अहमद (1) रन बनाए जबकि डेनियल क्रिस्टियन एक और काइल जेमीसन दो रन बनाकर नाबाद रहे।

मुंबई की ओर से बुमराह ने तीन विकेट लिए जबकि बोल्ट, मिल्ने और चाहर को एक-एक विकेट मिले।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.