Australian Open: जेनिफर ब्रैडी को हराकर नाओमी ओसाका ने जीता साल का पहला ग्रैंड स्लैम

Australian Open: जेनिफर ब्रैडी को हराकर नाओमी ओसाका ने जीता साल का पहला ग्रैंड स्लैम

जापान की नाओमी ओसाका ने 22वीं सीड अमेरिका की जेनिफर ब्रॉडी को शनिवार को हराकर साल का पहला ग्रैंड स्लैम-ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत लिया। तीसरी सीड ओसाका ने महिला एकल के फाइनल में ब्रैडी को सीधे सेटों में 6-4 6-3 से मात दी।

जापान की नाओमी ओसाका ने 22वीं सीड अमेरिका की जेनिफर ब्रॉडी को शनिवार को हराकर साल का पहला ग्रैंड स्लैम-ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत लिया। तीसरी सीड ओसाका ने महिला एकल के फाइनल में ब्रैडी को सीधे सेटों में 6-4 6-3 से मात दी। ओसाका के करियर का यह चौथा ग्रैंड स्लैम खिताब है।

ओसाका का यह दूसरा आस्ट्रेलियन ओपन खिताब है। उन्होंने इससे पहले, 2019 में भी आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। इसके अलावा वह 2018 और 2020 में अमेरिका ओपन का खिताब जीत चुकी हैं।

सेमीफाइनल में अमेरिका की सेरेना विलियम्स को हराने वाली ओसाका फरवरी 2020 के बाद से एक भी मैच नहीं हारी है और लगातार 20 मैच जीती हैं। इस जीत के साथ ओसाका महिला रैंकिंग में दूसरे क्रम पर पहुंच गई हैं।

ग्रैंड स्लैम इवेंट्स में ओसाका ने अपना 100 फीसदी रिकार्ड बरकरा रखा है। 30 साल पहले मोनिका सेलेस ने बिना कोई मैच हारे चार ग्रैंड स्लैम खिताब जीते थे।

2020 की एपी महिला एथलीट ऑफ द ईयर लगातार 21 मैच जीतने की कगार पर हैं। 23 वर्षीय ओसाका का जन्म जापान में हुआ था और जब वह 3 साल की थीं तो अपने परिवार के साथ अमेरिका चली गई थी।

ब्रैडी एक 25 वर्षीय अमेरिकी हैं जो अपना पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल खेल रही थीं। उन्हें जनवरी में ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर 15 दिनों के लिए एक कठिन क्वारंटीन से गुजरना पड़ा था क्योंकि उनकी उड़ान में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

ब्रैडी के लिए यह टूर्नामेंट बड़ी सफलता है क्योंकि इससे पहले वह शीर्ष-25 में भी नहीं थी और इससे पहले उन्होंने किसी ग्रैंड स्लैम का सेमीफाइनल तक नहीं खेला था।

Keep up with what Is Happening!

AD
No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news