P V Sindhu
P V Sindhu
स्पोर्ट्स

Corona: पीवी सिंधु ने कहा- 'ओलम्पिक स्थगित होना सही फैसला, क्योंकि स्वास्थ्य सबसे अहम'

जापान की सरकार और आईओसी के इस कदम का भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी. सिंधु ने स्वागत किया है।

Yoyocial News

Yoyocial News

टोक्यो ओलम्पिक-2020 को एक साल तक के लिए टाल दिया गया है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के साथ खेलों के महाकुंभ को 2021 तक के लिए टालने को तैयार हो गए।

जापान की सरकार और आईओसी के इस कदम का भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी. सिंधु ने स्वागत किया है।

सिंधु ने आईएएनएस से कहा, "यह अच्छा है। खेलों को स्थगित करने का फैसला अच्छा है क्योंकि यह वायरस काफी खतरनाक है। पूरा विश्व इसके कारण परेशानी झेल रहा है। यह अच्छा फैसला लिया गया है क्योंकि स्वास्थ काफी अहम है।"

आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक से बातचीत करने के बाद आबे ने टोक्यो में संवाददाताओं से कहा, "मैंने एक साल के लिए खेलों को स्थगित करने का प्रस्ताव रखा था और अध्यक्ष बाक ने इसके लिए अपनी सहमति दे दी है।"

दूसरे विश्व युद्ध के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि ओलम्पिक खेलों को स्थगित किया गया हो।आबे ने बाक के साथ मंगलवार को फोन पर बात की और दोनों स्थगित करने के समझौते पर तैयार हो गए।

आईओसी पर काफी दिनों से कोरोनावायरस के कारण खेलों को स्थगित करने का दबाव था। कनाडा ने साफ तौर पर कह दिया था कि अगर ओलम्पिक को एक साल तक के लिए आगे नहीं बढ़ाया जाता है तो वह इस बार खेलों में हिस्सा नहीं लेगा। यही बात आस्ट्रेलिया ने भी कही थी और अमेरिका तथा ग्रेट ब्रिटेन ने भी खेलों को टालने की बात कही थी।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news