Singapore Open 2022: पीवी सिंधु ने जीता सिंगापुर ओपन का खिताब, फाइनल में चीन की Wang Zhi Yi को हराया

सिंधु ने पहले ही गेम से चीनी खिलाड़ी पर दबाव बनाए रखा और लगातार 13 अंक बटोर कर उन्हें वापसी का कोई भी मौका नहीं दिया। सिंधु ने पहले गेम को एकतरफा तरीके से 12 अंकों के अंतर से 21-9 से जीता।
Singapore Open 2022: पीवी सिंधु ने जीता सिंगापुर ओपन का खिताब, फाइनल में चीन की Wang Zhi Yi को हराया

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने रविवार को खेले गए सिंगापुर ओपन के फाइनल मुकाबले में चीन की खिलाड़ी वांग झी यी को 21-9, 11-21 और 21-15 से हराकर अपना पहला सिंगापुर ओपन का खिताब जीत लिया है।

सिंधु ने पहले ही गेम से चीनी खिलाड़ी पर दबाव बनाए रखा और लगातार 13 अंक बटोर कर उन्हें वापसी का कोई भी मौका नहीं दिया। सिंधु ने पहले गेम को एकतरफा तरीके से 12 अंकों के अंतर से 21-9 से जीता। हालांकि दूसरे गेम में उन्हें चीनी खिलाड़ी से कड़ी टक्कर मिली और उन्हें दूसरा गेम 11-21 से गंवाना पड़ा। लेकिन सिंधु वापसी करने के लिए जानी जाती हैं और आज फिर उन्होंने यही करके दिखाया और तीसरे गेम में कड़े मुकाबले के बावजूद लगातार 3 अंक झटक कर 6 प्वाइंट के अंतर से 21-15 से गेम और 2-1 से मैच अपने नाम कर लिया।

इससे पहले सेमीफाइनल मैच में सिंधु ने जापान की कावाकामी को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। उन्होंने कावाकामी को आसानी से सीधे गेमों में हराया था।

सिंधु ने जीता साल का तीसरा खिताब

पीवी सिंधु का यह पहला सिंगापुर ओपन का खिताब है। हालांकि इस साल की बात करें तो यह उनका तीसरा खिताब है। इससे पहले उन्होंने इस साल सैयद मोदी और स्विस ओपन का खिताब अपने नाम किया था।

सिंधु के पहले सिंगापुर ओपन खिताब के जीत के बाद उन्हें मिलनी वाली शुभकामनाओं का दौर शुरू हो गया है। उनकी जीत पर सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उन्हें जीत की बधाई दी है और ट्वीट कर लिखा है कि नारी शक्ति को नमन।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news