क्रिस्टियानो रोनाल्डो
क्रिस्टियानो रोनाल्डो
स्पोर्ट्स

Football: रोनाल्डो ने रचा इतिहास, 100 अंतर्राष्ट्रीय गोल करने वाले दूसरे फुटबॉलर बने

रोनाल्डो साथ ही 100 अंतर्राष्ट्रीय गोल करने वाले दुनिया के दूसरे फुटबालर बन गए हैं। रोनाल्डो से पहले ईरान के अली देई 109 अंतर्राष्ट्रीय गोल कर चुके हैं।

Yoyocial News

Yoyocial News

स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 100वें अंतर्राष्ट्रीय गोल की मदद से पुर्तगाल ने यूईएफए नेशंस लीग के मुकाबले में स्वीडन को 2-0 से हरा दिया। मैच में दोनों ही गोल रोनाल्डो ने किया। इसके साथ ही रोनाल्डो 100 अंतर्राष्ट्रीय गोल करने वाले पहले यूरोपियन फुटबालर बन गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा चैंपियन पुर्तगाल की टीम रोनाल्डो की वापसी के साथ यहां मैच खेलने के लिए मैदान में उतरी। रोनाल्डो तीन दिन पहले ही पैर की उंगलियों में चोट के कारण पुर्तगाल के टूनार्मेंट के पहले मैच में नहीं खेले थे।

35 वर्षीय रोनाल्डो ने हाफटाइम से कुछ देर पहले ही 45वें मिनट में फ्री-किक के जरिए मैच का पहला गोल दागा। इसके बाद उन्होंने 73वें मिनट में अपना और टीम के लिए दूसरा गोल दागा।

रोनाल्डो साथ ही 100 अंतर्राष्ट्रीय गोल करने वाले दुनिया के दूसरे फुटबालर बन गए हैं। रोनाल्डो से पहले ईरान के अली देई 109 अंतर्राष्ट्रीय गोल कर चुके हैं।

रोनाल्डो ने इस उपलब्धि के बाद कहा, "मैं 100 गोल करने की उपलब्धि को छूने में सफल रहा और अब मैं रिकॉर्ड (109) के लिए तैयार हूं। यह कदम दर कदम है। मैं जुनूनी नहीं हूं क्योंकि मेरा मानना है कि रिकॉर्ड स्वाभाविक तरीके से आते हैं।"

ग्रुप 3 में पुर्तगाल की यह लगातार दूसरी जीत है। उसने घर में पहले मैच में क्रोएशिया को 4-1 से हराया था। अपने तीसरे मैच के लिए पुर्तगाल की टीम अब अक्टूबर में फ्रांस का दौरा करेगी।

वहीं, पेरिस में खेले गए एक अन्य मुकाबले में 2018 विश्व कप विजेता फ्रांस ने विश्व कप फाइनल की पुनरावृत्ति करते हुए एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी की और 2018 विश्व कप उपविजेता क्रोएशिया को 4-2 से करारी शिकस्त दी।

इस मैच में फ्रांस के पहले मैच के स्टार खिलाड़ी कीलियन एम्बाप्पे नहीं खेले थे। एम्बाप्पे कोरोना पॉजिटिव होने के बाद टीम से अलग हो गए हैं।

अन्य मैचों में बेल्जियम ने आइसलैंड को 5-1 से हराया जबकि डेनमार्क ने इंग्लैंड से गोलरहित ड्रॉ खेला।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news