SBI T-20 Media Cup: पहले मुक़ाबले में टाइम्स ऑफ इंडिया तो दूसरे में दूरदर्शन ने हासिल की जीत

SBI T-20 Media Cup: पहले मुक़ाबले में टाइम्स ऑफ इंडिया तो दूसरे में दूरदर्शन ने हासिल की जीत

पहले मैच में टाइम्स ऑफ इंडिया ने इंडियन एक्सप्रेस को 7 विकेट से हराया तो दूसरे मैच में दूरदर्शन ने कम्बाइंड इलेवन को 33 रनों से मात दी।

ब्रांड मैनेजमेंट कंपनी कैवल्य कम्युनिकेशन द्वारा लखनऊ के K D Singh Babu Stadium पर कराये जा रहे SBI T-20 Media Cup के पहले दिन टाइम्स ऑफ इंडिया और दूरदर्शन ने अपने-अपने मुक़ाबले जीत लिए।

पहले मैच में टाइम्स ऑफ इंडिया ने इंडियन एक्सप्रेस को 7 विकेट से हराया तो दूसरे मैच में दूरदर्शन ने कम्बाइंड इलेवन को 33 रनों से मात दी।

पहला मैच टाइम्स ऑफ इंडिया और इंडियन एक्सप्रेस के बीच खेला गया जिसमे टाइम्स ऑफ इंडिया ने इंडियन एक्सप्रेस को 7 विकेट से हरा दिया।

इंडियन एक्सप्रेस की टीम ने टाइम्स ऑफ इंडिया को 92 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे TOI ने बिना किसी परेशानी के 3 विकेट खोकर मात्र 13.4 ओवर में ही प्राप्त कर लिया।

हालांकि पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंडियन एक्सप्रेस ने शानदार शुरुआत की थी और उनके सलामी बल्लेबाज विमलेश और असद ने मात्र 11 ओवर में ही 76 रन जोड़ दिये थे। लेकिन उनका और कोई भी बल्लेबाज़ टिक कर ना खेल सका और पूरी टीम 17.4 ओवर में ही 91 रन के स्कोर पर सिमट गयी।

इंडियन एक्सप्रेस की तरफ से विमलेश सिंह ने 28 और असद रहमान ने 26 रनों का योगदान दिया।

टाइम्स ऑफ इंडिया की तरफ से ऋषि सिंह सेंगर ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए मात्र 3 रन देकर 4 विकेट और अब्बास रिजवी ने 20 रन देकर 3 विकेट झटके। अनीश को 1 विकेट मिला।

92 रनों का पीछा करने उतरी TOI की टीम ने बड़ी आसानी से अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। TOI के बल्लेबाज़ ऋषि सिंह सेंगर ने बल्लेबाज़ी में भी अपने जौहर दिखाते हुए 35 रनों की पारी खेली।

ऋषि के अलावा अब्बास रिजवी ने 15 और जुहैब ने 10 रनों की पारी खेली।

इंडियन एक्सप्रेस की तरफ से विमलेश सिंह ने 2 और अनुराग ने एक विकेट लिया।

ऋषि सिंह सेंगर को उनके हरफनमौला खेल के लिए Man of the Match चुना गया।

ऋषि सिंह सेंगर
ऋषि सिंह सेंगर

इसी टूर्नामेंट का दूसरा मैच दूरदर्शन और कम्बाइंड इलेवन के बीच खेला गया जिसमे दूरदर्शन ने कम्बाइंड इलेवन को 33 रनों से हरा दिया।

दूरदर्शन की टीम ने कम्बाइंड इलेवन को 136 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन कम्बाइंड इलेवन लक्ष्य तक नहीं पहुँच पाया और 3 विकेट खोकर 102 रन ही बना सका।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए दूरदर्शन ने निर्धारित 20 ओवेरों में 5 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए और कम्बाइंड इलेवन को 136 रनों का लक्ष्य दिया था।

दूरदर्शन की तरफ से भोले राम ने 38 और सुधीर अवस्थी ने 31 रनों का योगदान दिया। साथ ही साथ आज़ाद (16) और जितेंद्र (12) ने भी उपयोगी पारियाँ खेली।

136 रनों का पीछा करने उतरी कम्बाइंड इलेवन की टीम कुछ खास ना कर सकी। और 3 विकेट खोकर 102 रन ही बना सकी।

कम्बाइंड इलेवन के बल्लेबाज़ जनार्दन ने 27, एसएम अरशद ने 24 (रिटायर्ड हर्ट) और विक्रम ने 20 रनों की पारियाँ खेली।

दूरदर्शन की तरफ से जितेंद्र ने 2 और सुधीर अवस्थी ने एक विकेट लिया।

सुधीर अवस्थी को उनके हरफनमौला खेल के लिए Man of the Match चुना गया।

सुधीर अवस्थी
सुधीर अवस्थी

Keep up with what Is Happening!

AD
No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news