Shane Warne
Shane Warne
स्पोर्ट्स

शेन वार्न ने कहा "मैंने अपनी गलतियों से परिवार को नीचा दिखाया"

वार्न ने माना की करियर के शुरुआती दिनों में वह काफी घमंडी थे और लम्हों में जीने का उनके जीवन का मंत्र जो था, उसने उनको सबसे ज्यादा परेशानी में डाला।

Yoyocial News

Yoyocial News

आस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न के करियर के सिक्के के दो पहलू हैं। एक तरफ जहां वह क्रिकेट के मैदान पर खूब चमके तो दूसरी तरफ उनका करियर विवादों में भी रहा है।

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले वार्न का मानना है कि उनकी कुछ गलतियों के कारण उनके परिवार को भी शर्मिदा होना पड़ा। एक समय ऐसा भी आया था जब ड्रग टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद पूर्व स्पिनर पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

वार्न ने फॉक्स क्रिकेट पर 'ए वीक विद वार्नी' शो में कहा, "मैं अपने सभी फैसलों को लेकर कोई गर्व नहीं महसूस करता। मैंने बहुत बड़ी गलतियां की और जिन चीजों का चयन किया वो गलत था। लेकिन मैंने हमेशा ही अपने आप से सच बोला और इस पर आज मैं खुद पर गर्व महसूस करता हूं।"

उन्होंने कहा, " कुछ चीजों का चयन करना मेरे लिए वाकई मुश्किल था। मैंने अपने परिवार को नीचा दिखाया। मैंने अपने बच्चों को शर्मिदा किया, लेकिन यह एक ऐसी चीज है जिसके साथ मुझे जीना पड़ेगा।"

पूर्व लेग स्पिनर ने कहा, " उन सभी गलत चीजों को चयन करने के बाद भी मैं उन सभी सही चीजों को लेकर गर्व महसूस करता हूं जो कुछ भी अच्छा किया। मैंने बहुत सारी अच्छी चीजें भी की है, लेकिन कभी कभी लोग बुरी चीजों को ही लेकर बातें करते हैं क्योंकि इससे अच्छी हेडलाइन बनती है।"

वार्न ने माना की करियर के शुरुआती दिनों में वह काफी घमंडी थे और लम्हों में जीने का उनके जीवन का मंत्र जो था, उसने उनको सबसे ज्यादा परेशानी में डाला।

उन्होंने कहा, " मुझे लगता है 90 के दशक के बीच में और दशक के आखिर में मैंने जो कदम उठाए, उनमें काफी ज्यादा घमंड था।"

महान स्पिनर ने कहा, " आप जब लम्हों में जीना चाहते हैं तो फिर उसके होने वाले प्रभाव के बारे मे नहीं सोचते और यह शायद कई बार बहुत ज्यादा परेशानी लाती है। मैंने इसके बारे में नहीं सोचा कि इसका क्या नतीजा होगा या इससे दूसरे लोगों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।"

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news