T20 World Cup 2021: आज जीत का 'सिक्स' लगाने उतरेगी भारतीय टीम, पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास रचने को है तैयार

T-20 विश्व कप में दोनों के बीच यह छठा मुकाबला होगा। दोनों टीमों के बीच अब तक पांच मुकाबले हुए हैं और सभी में भारत ने पाकिस्तान को हराया है।
T20 World Cup 2021: आज जीत का 'सिक्स' लगाने उतरेगी भारतीय टीम, पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास रचने को है तैयार

अगर आप क्रिकेट के फैन है तो इससे बड़ा मैच आपके लिए नहीं हो सकता है। रविवार 24 अक्तूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच आइसीसी टी-20 विश्व कप 2021 का महा मुकाबला खेला जायेगा।

T-20 विश्व कप में दोनों के बीच यह छठा मुकाबला होगा। दोनों टीमों के बीच अब तक पांच मुकाबले हुए हैं और सभी में भारत ने पाकिस्तान को हराया है। टीम इंडिया इस समय शानदार फॉर्म में है और विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इस मैच में जीत का छक्का लगाने उतरेगी।

एक तरफ विराट कोहली की सेना तो दूसरी ओर बाबर आजम की फौज और दुबई का मैदान। इतिहास देखेंगे तो पलड़ा भारत का भारी है।

लेकिन, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम उस इतिहास को नहीं मानते। बाबर आजम का पाकिस्तान इस बार इतिहास को बदलने का दम भर रहा है जबकि, भारतीय कप्तान के नजरिए में ये एक आम मैच से ज्यादा कुछ और नहीं है।

T20 वर्ल्ड कप में तो पाकिस्तान पर भारत की जीत का 100 फीसद रिकॉर्ड है ही, इसके अलावा पिछले 10 साल में अगर दोनों टीमों की T20 इंटरनेशनल में आंकड़े देखेंगे तो उसमें भी भारत का जीत प्रतिशत पाकिस्तान से बेहतर है।

भारत ने पिछले 10 साल में 115 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उसने 73 जीते और 37 गंवाए हैं। वहीं, 2 मैच टाई और 3 बेनतीजा रहे हैं। इस दौरान उनकी जीत का प्रतिशत 63.5 का रहा है।

दूसरी ओर पाकिस्तान ने पिछले 10 साल में 59.7 फीसद T20 इंटरनेशनल मैच जीते हैं। इस दौरान खेले 129 T20 इंटरनेशनल में उन्होंने 77 जीते, 45 हारे हैं। 2 मुकाबले टाई और 5 बेनतीजा रहे हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news