World Test Championship: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अजिंक्य रहाणे की वापसी

अजिंक्य रहाणे की लगभग एक साल बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए टेस्ट टीम में वापसी हुई है। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की वजह से मिडिल ऑर्डर में जगह खाली हो गई थी.
World Test Championship: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अजिंक्य रहाणे की वापसी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 7 जून से 11 जून तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। 

अहम मैच के लिए अजिंक्य रहाणे की टीम में वापसी हुई है। चोटिल ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है।

अजिंक्य रहाणे की लगभग एक साल बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए टेस्ट टीम में वापसी हुई है। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की वजह से मिडिल ऑर्डर में जगह खाली हो गई थी. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव को जगह दी थी. लेकिन यह दांव काम नहीं आया। इसी वजह से चयनकर्ताओं ने सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे पर भरोसा जताया है. इसके साथ ही रहाणे को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का इनाम भी मिला है।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बावजूद केएल राहुल टीम इंडिया में जगह बचाने में कामयाब रहे. चयनकर्ताओं ने विकेटकीपिंग के लिए केएस भरत पर ही भरोसा किया है। 

हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान रोहित शर्मा मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपेंगे या नहीं।

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव , जयदेव उंदकट

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news