इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली-ईशांत शर्मा की हुई वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली-ईशांत शर्मा की हुई वापसी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी। इसमें टीम के नियमित कप्तान कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की वापसी हुई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी। इसमें टीम के नियमित कप्तान कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की वापसी हुई है। ईशांत ने साइड स्ट्रेन (मांसपेशियों में खिंचाव) से उबर कर हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की और अच्छी लय में दिखे। इसके अलावा स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी इस सीरीज के लिए टीम में चुना गया है।

इसके अलावा चार अन्य खिलाड़ियों केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईस्वरन, शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को भी स्टैंडबाई खिलाड़ियों के रूप में टीम में शामिल किया गया है। इन्हें किसी खिलाड़ी के चोटिल होने की स्थिति में टीम में शामिल किया जाएगा। इनके अलावा नेट बॉलर के तौर पर अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वॉरियर, कृष्णप्पा गौतम और सौरभ कुमार को शामिल किया गया है।

इस दो टेस्ट मैचों के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (बांह में फ्रैक्चर), ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (अंगूठे में फ्रैक्चर), तेज गेंदबाज उमेश यादव (मांसपेशियों में खिंचाव) और बल्लेबाज हनुमा विहारी (मांसपेशियों में खिंचाव) के नामाें पर चोट के चलते चर्चा नहीं की गई। चेन्नई में खेले जाने वाले शुरुआती दोनों टेस्ट मैचों (पांच से नौ फरवरी और 13-17 फरवरी) के लिए भारतीय टीम को 27 जनवरी को बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में प्रवेश करना होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news