US OPEN: क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं सेरेना और ओसाका, ज्वेरेव की भी आगे बढे
Serena williams

US OPEN: क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं सेरेना और ओसाका, ज्वेरेव की भी आगे बढे

पूर्व नंबर एक अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स यूएस ओपन के क्वॉर्टरफाइनल में पहुँच गयी हैं। साथ ही पूर्व चैंपियन नाओमी ओसाका ने भी सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई

दुनिया की पूर्व नंबर एक अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स यूएस ओपन के क्वॉर्टरफाइनल में जगह बनाने में सफल रहीं। सोमवार को खेले गए चौथे दौर के मुकाबले में उन्होंने मारिया सक्कारी को 6-3, 6-7, 6-3 से हराया। इसके साथ ही 38 वर्षीय सेरेना ने दुनिया के सबसे बड़े आर्थर ऐश टेनिस स्टेडियम में अपनी 100वीं जीत भी दर्ज कर ली।

उधर, पूर्व चैंपियन नाओमी ओसाका ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई जबकि पुरुष वर्ग में पांचवी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव भी आसान जीत के साथ आगे बढ़ने में सफल रहे। जापान की चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी और यहां 2018 की चैंपियन ओसाका ने 14वीं वरीय अनेट कोंटावीट को 6-3, 6-4 से पराजित किया। क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला अमेरिका की गैरवरीय शेल्बी रोजर्स से होगा।

विश्व में 93वीं रैकिंग की रोजर्स ने छठी वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा को 7-6 (5), 3-6, 7-6 से हराकर उलटफेर किया। अमेरिका की ही जेनिफर बार्डी ने जर्मनी की 17वीं वरीय एंजेलिक कर्बर को 6-1, 6-4 से शिकस्त देकर पहली बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, उनका अगला मुकाबला यूलिया पुतिनसेवा से होगा। कजाखस्तान की इस खिलाड़ी ने आठवीं वरीयता प्राप्त पेट्रा मार्टिच को 6-3, 2-6, 6-4 से हराया।

पुरुष वर्ग में ज्वेरेव ने अपनी दमदार सर्विस के दम पर पहली बार यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह सुरक्षित की। जेवेरेव ने स्पेन के अलेक्सांद्रो डेविडोविच फोकिना पर 6-2, 6-2, 6-1 से जीत के दौरान 18 ऐस जमाए। वह 2007 में टॉमी हास के बाद यूएस ओपन क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पहले जर्मन खिलाड़ी हैं। ज्वेरेव अगले दौर में क्रोएशिया के 27वें वरीय बोर्ना कोरिच का सामना करेंगे। कोरिच ने ऑस्ट्रेलिया के जोर्डन थॉमसन को 7-5, 6-1, 6-3 से हराकर पहली बार ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

कनाडा के 12वें वरीय डेनिस शापोवलोव ने सातवीं वरीयता प्राप्त डेविड गॉफिन को 6-7 (0), 6-3, 6-4, 6-3 को हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। उनका अगला मुकाबला पाब्लो कारेनो बस्टा से होगा, जिन्होंने विश्व के नंबर एक नोवाक जोकोविच को लाइन जज पर गेंद मारने के कारण निष्कासित किए जाने के बाद अंतिम आठ में प्रवेश किया।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news