Virat Kohli Press Conference: विराट कोहली ने वनडे की कप्तानी से हटाए जाने पर किए कई खुलासे, बताया क्या हुआ था उस दिन

Virat Kohli Press Conference: विराट कोहली ने वनडे की कप्तानी से हटाए जाने पर किए कई खुलासे, बताया क्या हुआ था उस दिन

टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को प्रेस कान्फ्रेंस में उस दिन के बारे में बताया जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान हुआ और इसी दौरान वनडे टीम के नए कप्तान की घोषणा हुई।

भारतीय बल्लेबाज और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि जब उनसे वनडे प्रारूप की कप्तानी छीनी गई तो उनका क्या रिएक्शन था। 8 दिसंबर को जो हुआ, उसके बारे में विराट कोहली ने बुधवार की दोपहर को आयोजित हुई वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस में विस्तार से बताया और कहा कि जब चयनकर्ता चाहते थे कि मैं वनडे कप्तान नहीं रहूं तो मैंने कहा- इट्स फाइन।

टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को प्रेस कान्फ्रेंस में उस दिन के बारे में बताया जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान हुआ और इसी दौरान वनडे टीम के नए कप्तान की घोषणा हुई। विराट कोहली ने प्रेस कान्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में बताया, "टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी20 प्रारूप से कप्तानी छोड़ने के बाद से मेरी बात चयनकर्ताओं से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम के ऐलान से डेढ़ घंटे पहले हुई थी।"

उन्होंने बताया, "8 दिसंबर को चयनकर्ता और हम टेस्ट टीम के चयन के लिए बैठे। चयनकर्ताओं ने टीम चुनी तो मैंने कहा मैं इस टीम के साथ जाना चाहता हूं। इसके बाद पांच चयनकर्ताओं ने बताया कि हम रोहित शर्मा को वनडे टीम के कप्तान बना रहे हैं। मैंने कहा जब आप पांच लोगों का यही फैसला है तो इट्स फाइन।" इसके बाद ही रोहित शर्मा को सीमित ओवरों की टीम का कप्तान घोषित किया गया।

विराट कोहली से जब ये पूछा गया कि आपने टी20 वर्ल्ड कप से पहले कहा था कि आप वनडे टीम की कप्तानी 2023 के विश्व कप तक करना चाहते तो ऐसा क्या हुआ कि आपका अच्छा रिकार्ड होने के बावजूद कप्तानी छीन ली गई? इसके जवाब में उन्होंने कहा, "मैंने बीसीसीआइ के अधिकारियों को पहले ही बता दिया था कि मैं टी20 टीम की कप्तानी छोड़ना चाहता हूं और वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी करते रहना चाहता हूं।"

विराट ने आगे ये भी बताया, "उस दौरान मैंने बीसीसीआइ के अधिकारियों को ये भी बता दिया था कि अगर आपको लगता है कि मैं वनडे टीम की कप्तानी कर सकता हूं या फिर कुछ और फैसला चयनकर्ता और अधिकारियों को लेना है तो मुझे कोई परेशानी नहीं होगी।"

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news