Pulwama Encounter: पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, एनकाउंटर जारी

जानकारी के अनुसार जिले के राजपोरा इलाके के उसगाम पथरी में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान घेरा सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने फायरिंग कर भागने की कोशिश की।
Pulwama Encounter: पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, एनकाउंटर जारी

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को आधी रात के बाद मुठभेड़ शुरू हुई जिसमें एक आतंकी मारा गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मुठभेड़ कल देर रात शुरू हुई। 

जानकारी के अनुसार जिले के राजपोरा इलाके के उसगाम पथरी में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान घेरा सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने फायरिंग कर भागने की कोशिश की। जवानों ने जवाबी कार्रवाई से उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया। सुरक्षा बलों की ओर से आत्मसमर्पण की लगातार अपील की गई। लेकिन आतंकी नहीं माने और रुक रुककर फायरिंग करते रहे। इसी दौरान एक आतंकी मारा गया। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। पूरे इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर रखा है।

इससे पहले राजोरी और पुंछ में आतंकी वारदातों के लिए खास प्रशिक्षण लेकर आए लश्कर-ए-ताइबा के पाकिस्तानी आतंकी को मंगलवार सुरक्षा बलों ने बहरामगला क्षेत्र में ढेर कर दिया। उसका एक साथी जंगल में भाग निकला। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। 

आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन देर शाम तक जारी था। मारे गए आतंकी की पहचान पाकिस्तान के रहने वाले अबू जरारा के रूप में हुई है। उसके कब्जे से एक एके-47 राइफल, चार मैगजीन, एक ग्रेनेड, पाउच, भारतीय मुद्रा के कुछ रुपये बरामद हुए हैं। 

रक्षा सूत्रों ने बताया कि सोमवार की देर शाम सुरक्षा बलों, सेना और पुलिस को बैहरामगला क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। इस पर सेना की 16 आरआर, एसओजी और सुरनकोट पुलिस ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। मंगलवार तड़के उजाला होते ही आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हो गई। 

कुछ ही देर में एक आतंकी को मार गिराया गया। राजोरी-पुंछ में इस साल यह आठवां आतंकी मारा गया है। अबू जरारा को पीर पंजाल के दक्षिणी हिस्से में आतंकी गतिविधियां अंजाम देने की पाकिस्तान में खास ट्रेनिंग दी गई थी। 

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि राजोरी सेक्टर में इससे पूर्व आतंकियों का कुख्यात गाइड हाजी आरिफ भी मारा गया था। पाकिस्तान की ओर से राजोरी-पुंछ में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिश की जा रही है। अबु जरारा को मार गिराने में स्थानीय लोगों की भूमिका अहम रही है। समय से सटीक सूचना मिलने पर ही आतंकी को मार गिराया गया।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news