Corona Virus Positive Patients Uttar Pradesh
Corona Virus Positive Patients Uttar Pradesh
ताज़ातरीन

लखनऊ में 11 नए कोरोना मरीज... 3 काकोरी, 2 बीकेटी, 1 निगोहा, 1 नगराम और 4 नये केस कैसरबाग सब्जी मंडी से मिले

यूपी में बीते 24 घंटे में 195 नये कोरोना पॉजिटिव केस मिले, जबकि 3 लोगों की म्रत्यु हुई है. अब तक यूपी में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 4140 और मृतकों की संख्या 95 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग केअनुसार राज्य में इस वक्त कोरोना के 1718 एक्टिव केस हैं.

Yoyocial News

Yoyocial News

यूपी में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। राजधानी लखनऊ के अलग-अलग इलाकों से शनिवार को कई कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। शनिवार को 10 नए मरीज मिले हैं इसमें सात मुंबई से लौटे वाले हैं तो दो सदर इलाके की निवासी हैं. एक महिला केजीएमयू में प्रसव के बाद पॉजिटिव पाई गई है. अब राजधानी में कुल मरीजों की संख्या 302 हो गई है.

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 195 नये कोरोना पॉजिटिव केस पाए गये हैं जबकि 3 लोगों की म्रत्यु हुई है. अब तक यूपी में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 4140 और मृतकों की संख्या 95 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग केअनुसार राज्य में इस वक्त कोरोना के 1718 एक्टिव केस हैं.

लखनऊ में शन‍िवार सुबह आई र‍िपोर्ट में जो सात श्रम‍िक कोरोना संक्रम‍ित म‍िले हैं, उनमें तीन काकोरी, दो बीकेटी, एक निगोहा, एक नगराम का है. शुक्रवार देर रात कैसरबाग सब्जी मंडी में भी चार नए केस मिले. इनमें से एक मरीज मुफ्तीगंज में क्लार्क टावर के नजदीक रहता है, जो 11 मई को मुंबई से लौटा था, यह ठाकुरगंज के पास रहता है और इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. गुरुवार को 238 नमूने लिए गए थे. इसमें से 200 नमूने आलमबाग के व बाकी कैसरबाग और सदर के हैं.

राजधानी में इन दिनों मुंबई सहित विभिन्न शहरों से लोगों के आने का सिलसिला बड़ी संख्या में जारी है. गुरुवार को आलमबाग बस स्टैंड पर 55 मजदूरों की जांच के बाद वही कोरेंटिन कर दिया गया था. शनिवार को इनमे से 7 पॉजिटिव पाए गए. इसमें 3 काकोरी, दो बीकेटी, एक निगोहा और एक नगराम का है. इन सभी को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती किया गया है.

उधर 2 दिन पहले सदर में पॉजिटिव मिली किशोरी की मां और दादी की रिपोर्ट भी शनिवार को पॉजिटिव पाई गई है। केजीएमयू में 14 मई को भर्ती हुई एक गर्भवती महिला की रिपोर्ट भी प्रसव के बाद पॉजिटिव मिली तो उसे कोरोना वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। बच्चे की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है.

उधर गोमती नगर के विराम खंड में तीन positive केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम शनिवार को यहां 2500 लोगों की स्क्रीनिंग की। इसबीच शुक्रवार को लिए गए 20 सैंपल की जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news