अयोध्या में तय्यरियाँ
अयोध्या में तय्यरियाँ
ताज़ातरीन

111 थाल और 1 लाख 11 हजार लड्डू... अयोध्या में भूमि पूजन की तैय्यारियाँ युद्ध स्तर पर

भूमि पूजन के लिए मणिराम दास छावनी में 1 लाख 11 हजार लड्डू बनने का काम जारी है. लडू स्टील के डिब्बे में पैक हो रहे हैं. प्रसाद का जिम्मा देवराहा बाबा स्थल से जुड़े अनुयाइयों के हाथ में है, जिसे 111 थाल में रामलला के दरबार में प्रस्तुत किया जायेगा.

Yoyocial News

Yoyocial News

अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर चल रही है. अयोध्या को पीले आधार रंग के साथ अद्भुत तरीके से सजाया जा रहा जाया जा रहा है. शहर की रंगत अभी से बदली दिखाई दे रही है. दूसरी ओर राम लला के वस्त्र और उस दिन भोग लगने वाले प्रसाद की भी तैयारियां अंतिम चरण में हैं.

अद्भुत तय्यारी...

मणिराम दास छावनी में इसके लिए खास तयारियां जारी हैं. भूमि पूजन के लिए 1 लाख 11 हजार लड्डू बनने का काम जोर शोर से शुरू हाे गया है. इन्हें स्टील के डिब्बे में पैक किया जा रहा है और यह प्रसाद बनाने जिम्मा देवराहा बाबा स्थल से जुड़े अनुयाइयों के हाथ में है। ये लड्डू भूमि पूजन वाले दिन अयोध्या धाम व कई तीर्थ क्षेत्रों में वितरित किए जाएंगे। भूमि पूजन के दिन 111 थाल में सजे लड्डू रामलला के दरबार में प्रस्तुत किये जायेंगे.

अफसरों ने जायजा लिया

अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास और भूमि पूजन से जुड़ी तैयारियों का जायजा लेने प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी, एडीजी जोन एसएन साबत व एडीजी कानून व्यवस्था आज शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे और श्री हनुमानगढ़ी मंदिर सहित अन्य क्षेत्रों का निरीक्षण किया.

मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी अयोध्या कलेक्ट्रेट सभागार में त्यारियों की समीक्षा करेंगे. बताया जा रहा है कि 5 अगस्त के भूमि पूजन कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग पर फोकस रखा जा रहा है. अधिकारियों के पहले केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल व प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी मणिराम छावनी में नृत्य गोपाल दास व कमल नयन दास से मुलाकात करने कारसेवक पुरम पहुंचे और इंतजाम का जायजा लिया.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news