PM Shri Schools: देश भर में खुलेंगे 15 हजार 'पीएम श्री स्कूल', छात्रों को मिलेगी बेहतर शिक्षा

नया केवी परिसर 25 करोड़ रुपये की लागत से बना है और दो साल में बनकर तैयार हुआ है। यह जटनी विधानसभा क्षेत्र में आईआईटी शिक्षण और गैर-शिक्षण संकायों के बच्चों और स्थानीय छात्रों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करेगा।
PM Shri Schools: देश भर में खुलेंगे 15 हजार 'पीएम श्री स्कूल', छात्रों को मिलेगी बेहतर शिक्षा

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को आईआईटी भुवनेश्वर के परिसर में एक नए केंद्रीय विद्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में 15,000 पीएम श्री स्कूल स्थापित किए जाएंगे। भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता सारंगी, स्थानीय कांग्रेस विधायक सुरेश रौत्रॉय और आईआईटी भुवनेश्वर के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में भूमि पूजन समारोह आयोजित किया गया।

नया केवी परिसर 25 करोड़ रुपये की लागत से बना है और दो साल में बनकर तैयार हुआ है। यह जटनी विधानसभा क्षेत्र में आईआईटी शिक्षण और गैर-शिक्षण संकायों के बच्चों और स्थानीय छात्रों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करेगा। नया केवी परिसर में कक्षा 1 से 12 तक के छात्रों पढ़ाया जाएगा।

इसके अलावा शिक्षा मंत्री प्रधान ने आज अस्थाई केवी भवन का भी उद्घाटन किया। अस्थायी परिसर शैक्षणिक सत्र 2022-23 के दौरान छात्रों के लिए कक्षा 1 से 5 तक की सुविधा प्रदान करेगा।

इस अवसर पर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि देश में कम से कम 15000 PM श्री स्कूल स्थापित किए जाएंगे, जबकि 500-600 PM श्री स्कूल ओडिशा में स्थापित किए जाएंगे। NEP 2020 के अनुरूप इस केवी में बाल वाटिका शुरू की जाएगी और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करेगी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news