जम्मू-कश्मीर: बारामुला में CRPF जवानों पर ग्रेनेड हमला, 2 जवानों समेत 4 लोग घायल

उधर सोमवार को श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में हुई मुठभेड़ में घायल आतंकियों के एक और मददगार ने दम तोड़ दिया। इस मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकी समेत दो दहशतगर्द तथा मकान मालिक समेत दो मददगार मारे गए।
जम्मू-कश्मीर: बारामुला में CRPF जवानों पर ग्रेनेड हमला, 2 जवानों समेत 4 लोग घायल

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला किया है। इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान और दो नागरिक घायल हुए हैं। उन्हें स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने सीआरपीएफ पार्टी को निशाना बनाकर हमला किया। ग्रेनेड के फटने के बाद दो जवानों और दो नागरिक जख्मी हुए हैं। उन्हें अस्पताल भेजा गया है। आतंकियों की तलाश के लिए अन्य सुरक्षाबलों को लगाया गया है। पूरे इलाके में कई जगहों पर चेकिंग शुरू की गई है। 

उधर सोमवार को श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में हुई मुठभेड़ में घायल आतंकियों के एक और मददगार ने दम तोड़ दिया। इस मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकी समेत दो दहशतगर्द तथा मकान मालिक समेत दो मददगार मारे गए। जांच के दौरान पता चला कि मकान में चल रहे कॉल सेंटर में आतंकियों का पनाहगाह चलाया जा रहा था। मारा गया पाकिस्तानी आतंकी रविवार को डाउनटाउन इलाके में सुरक्षा बलों पर हुए हमले में शामिल था। आतंकियों के पास से दो पिस्तौल व अन्य सामान बरामद किया गया है।

मामले की जांच के लिए डीआईजी की अध्यक्षता में विशेष जांच टीम का गठन किया गया है। विपक्षी पार्टियों ने घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की है।  आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने मंगलवार को बताया कि मकान मालिक को आतंकियों का पनाहगार माना जाएगा। दूसरा मददगार पेशे से ठेकेदार है, जो मकान के तीन कमरे किराये पर लेकर अवैध रूप से कॉल सेंटर चला रहा था।

मारे गए पाकिस्तानी आतंकी की पहचान बिलाल भाई उर्फ हैदर के तौर पर हुई है। दूसरा आतंकी रामबन जिले के बनिहाल का गुल है, जिसके परिवार को पहचान के लिए बुलाया गया है। दोनों आतंकियों की डीएनए सैंपलिंग की गई है। आईजी ने बताया कि सोमवार रात हैदरपोरा इलाके में नेशनल हाईवे के पास एक मकान में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news