त्योहारों के लिए कर्नाटक से चलेंगी 22 विशेष ट्रेनें
ताज़ातरीन

त्योहारों के लिए कर्नाटक से चलेंगी 22 विशेष ट्रेनें

दक्षिण पश्चिम रेलवे (एसडब्ल्यूआर) जोन ने 23 से 27 अक्टूबर तक दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के लिए कर्नाटक से 22 विशेष ट्रेनों का संचालन करने का निर्णय लिया है। यह जानकारी अधिकारी ने बुधवार को दी।

Yoyocial News

Yoyocial News

दक्षिण पश्चिम रेलवे (एसडब्ल्यूआर) जोन ने 23 से 27 अक्टूबर तक दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के लिए कर्नाटक से 22 विशेष ट्रेनों का संचालन करने का निर्णय लिया है। यह जानकारी अधिकारी ने बुधवार को दी।

एक जोनल अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "ये 22 विशेष ट्रेनें या 11 जोड़ी ट्रेन 392 (196 जोड़ी) ट्रेन का हिस्सा हैं, जो देशभर में 20 अक्टूबर से 3 दिसंबर तक दशहरा, दिवाली और छठ पूजा त्योहारों के लिए चलाई जाएंगी, ताकि लोग अपने मूल स्थान पर जा सकें या वहां जा सकें जहां वे त्योहार को अपने परिवार और दोस्तों के साथ मनाना चाहें।"

बीते 25 मार्च को कोविड के कारण लगे लॉकडाउन से रेल की नियमित सेवा निलंबित होने के कारण, हजारों लोग देश भर में यात्री ट्रेनों के अभाव में यात्रा करने में असमर्थ रहे हैं।

विशेष ट्रेनों में बेंगलुरू के यशवंतपुर से छत्तीसगढ़ के कोरबा के लिए वीकली सुपरफास्ट एक्सप्रेस शुक्रवार को 23 अक्टूबर से 27 नवंबर तक और कोरबा से यशवंतपुर के लिए 25 अक्टूबर से 29 नवंबर तक रविवार को चलेंगी।

इसके बाद मैसुरु से उत्तर प्रदेश के वाराणसी के लिए मंगलवार और गुरुवार को 20 अक्टूबर से 26 नवंबर तक और वाराणसी से मैसुरु के लिए 22 अक्टूबर से 28 नवंबर तक गुरुवार और शनिवार को बाई-वीकली एक्सप्रेस चलेंगी।

यशवंतपुर से गुजरात के अहमदाबाद के लिए वीकली एक्सप्रेस 25 अक्टूबर से 29 नवंबर तक रविवार को और अहमदाबाद से यवंतपुर के लिए 27 अक्टूबर से 1 दिसंबर तक मंगलवार को चलेंगी।

बेंगलुरु सिटी से गुजरात में गांधीधाम तक शनिवार को 24 अक्टूबर से 28 नवंबर तक और गांधीधाम से बेंगलुरु सिटी तक 27 अक्टूबर से 1 दिसंबर तक मंगलवार को वीकली एक्सप्रेस चलेगी।

हुबली से मुंबई में लोकमान्य तिलक टर्मिनस तक डेली एक्सप्रेस 22 अक्टूबर से 30 नवंबर तक और मुंबई से हुबली के लिए 23 अक्टूबर से 1 दिसंबर तक चलेगी।

धारवाड़ से मैसूरु तक डेली एक्सप्रेस 20 अक्टूबर से 30 नवंबर तक और मैसूरु से धारवाड़ तक 21 अक्टूबर से 1 दिसंबर तक चलेगी।

गोवा में वास्को-डि-गामा से बिहार के पटना तक वीकली सुपरफास्ट एक्सप्रेस बुधवार को 21 अक्टूबर से 25 नवंबर तक और पटना से वास्को के लिए 24 अक्टूबर से 3 दिसंबर शनिवार को चलेगी।

बेंगलुरु शहर से राजस्थान में जोधपुर के लिए 24 अक्टूबर से 3 दिसंबर तक गुरुवार और शनिवार को और 21 अक्टूबर से 30 नवंबर तक जोधपुर से बेंगलुरू के लिए सोमवार और बुधवार को बाई-वीकली (हफ्ते में दो दिन) एक्सप्रेस चलेगी।

वहीं 20 अक्टूबर से 30 नवंबर तक हुब्बाली से सिकंदराबाद और 21 अक्टूबर से 1 दिसंबर तक सिकंदराबाद से हुब्बाली के लिए डेली एक्सप्रेस चलेगी।

मैसूरु से राजस्थान के अजमेर के लिए मंगलवार और गुरुवार को 20 अक्टूबर से 26 नवंबर तक और 23 अक्टूबर से 29 नवंबर तक अजमेर से मैसूरु तक शुक्रवार और रविवार को बाई-वीकली एक्सप्रेस चलेगी।

हुब्बाली से उत्तर प्रदेश के वाराणसी तक वीकली एक्सप्रेस 23 अक्टूबर से 27 नवंबर तक शुक्रवार को और वाराणसी से हुब्बाली के लिए 25 अक्टूबर से 29 नवंबर रविवार को चलेगी।

अधिकारी ने अपने बयान में कहा, "सभी त्योहार विशेष ट्रेनों में यात्रा आरक्षण पर होगी। यात्रियों और अन्य स्वास्थ्य प्रोटोकॉल द्वारा हैंड सैनिटाइजेशन, थर्मल जांच, सामाजिक दूरी, चेहरे पर मास्क और फेस शील्ड पहनना, इन सबका पालन करना अनिवार्य होगा।"

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news