barack obama and bill gates
barack obama and bill gates
ताज़ातरीन

अमेरिका में नामचीन हस्तियों का ट्विटर अकाउंट हैक करने वाले 3 युवा गिरफ्तार

अमेरिकी न्याय विभाग ने पिछले महीने नामचीन हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक करने के मामले में तीन युवाओं (एक किशोर सहित) पर शिकंजा कसा है।

Yoyocial News

Yoyocial News

अमेरिकी न्याय विभाग ने पिछले महीने नामचीन हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक करने के मामले में तीन युवाओं (एक किशोर सहित) पर शिकंजा कसा है। इन युवाओं पर पिछले माह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, जो बिडेन, बिल गेट्स, जेफ बेजोस, एलोन मस्क, एप्पल और उबर समेत कई हाई-प्रोफाइल हस्तियों का ट्विटर हैंडल हैक करने का आरोप है, जिनमें राजनेताओं से लेकर व्यवसायी व मनोरंजन जगत की दिग्गज हस्तियां शामिल हैं।

इस मामले में ब्रिटेन के 19 वर्षीय मैसन शेपर्ड उर्फ चीवन को उत्तरी कैलिफोर्निया से एक आपराधिक शिकायत के साथ काबू किया गया है। शेपर्ड पर धोखाधड़ी, साजिश रचने, मनी लॉन्ड्रिंग की साजिश रचने और एक संरक्षित कंप्यूटर से जानबूझकर छेड़छाड़ जैसे आरोप लगाए गए हैं।

न्याय विभाग ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि फ्लोरिडा के ऑरलैंडो से 22 वर्षीय नीमा फाजली उर्फ रोलेक्स को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में पकड़ा गया तीसरा आरोपी किशोर है।

इन साइबर हमलावरों ने 130 ट्विटर अकाउंट्स को निशाना बनाया और अंतत: 45 अकाउंट्स से ट्वीट किया। इन्होंने 36 अकांउट्स से डीएम (डायरेक्ट मैसेज) तक पहुंच स्थापित की और सात अकाउंट्स के ट्विटर डेटा को डाउनलोड किया। इस घटना ने ट्विटर टूल और कर्मचारी पहुंच के स्तरों के बारे में चिंताएं बढ़ा दी हैं।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news