symbolic photo
symbolic photo
ताज़ातरीन

Bakrid 2020: सुबह 5 बजे ड्यूटी पर नहीं पहुंचने वाले 36 पुलिसकर्मी सस्पेंड

36 पुलिसकर्मियों द्वारा बकरीद के मौके पर इस तरह की ढिलाई बरतने से प्रशासन काफी नाराज है। प्रशासन ने इन पुलिसकर्मियों को इसीलिए सस्पेंड किया है कि आगे से कोई भी पुलिसवाला ड्यूटी से कोताही कर सुरक्षा से समझौता न करे।

Yoyocial News

Yoyocial News

देशभर में शनिवार को ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है. दिल्ली स्थित जामा मस्जिद में लोगों ने शनिवार सुबह नमाज अदा की। दिल्ली की जामा मस्जिद में सुबह 6 बजकर 5 मिनट पर नमाज अदा की गई। दिल्ली में बकरीद के मौके पर पुलिस ने किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं। जिसके पुलिसकर्मियों की ड्यूटी सुबह 5 बजे से ही लगा दी गई थी। हालांकि, इतनी सख्ती के बाद भी 36 पुलिसकर्मी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे जिसकी वजह से उन्हें निलंबित कर दिया गया।

वहीं, 36 पुलिसकर्मियों द्वारा बकरीद के मौके पर इस तरह की ढिलाई बरतने से प्रशासन काफी नाराज है। प्रशासन ने इन पुलिसकर्मियों को इसीलिए सस्पेंड किया है कि आगे से कोई भी पुलिसवाला ड्यूटी से कोताही कर सुरक्षा से समझौता न करे।

दिल्ली समेत देश में 15 अगस्त व रामजन्मू भूमि पूजन और त्योहारों को लेकर आतंकी हमले के इनपुट्स हैं। आतंकी हमले के इनपुट्स को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है। दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने अपनी शक्तियों को उपयोग करते हुए दिल्ली में अर्ध-ग्लाइडर, हॉट एयर बैलून व पैरा-मोटर्स जैसे उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों के उड़ाने पर रोक लगा दी है। इनको लेकर दिल्ली पुलिस ने पूरी दिल्ली में धारा 144 लगा दी है। अगर किसी ने इस आदेश का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ सीआरपीसी धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी। 

बता दें जामा मस्जिद में तैनात पुलिसकर्मियों ने थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही लोगों को मस्जिद में प्रवेश दिया। कोरोना संकट में कुछ नमाजी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आए तो वहीं कुछ इसका उल्लंघन करते भी नजर आए। मस्जिद में आगे बैठे लोग तो दूरी बना कर नमाज अदा कर रहे थे। लेकिन पीछे बैठे लोग बेहद नजदीक बैठकर नमाज अदा करते दिखे।

कुछ लोगों ने मस्जिद की सीढ़ियों पर बैठकर भी नमाज अदा की। नमाज के बाद लोग जल्दबाजी में एक दूसरे से सटकर बाहर निकलते दिखे। कई बिना मास्क के मस्जिद में घूमते नजर आए। हालांकि लोगों ने माना कि कहीं न कहीं कुछ लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया है. उनका ये भी कहना था कि ज्यादातर लोगों ने नियमों का पालन किया. देरी से पहुंचने पर कुछ से नियमों का उल्लंघन हुआ।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news