तेलंगाना-छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती इलाके में मुठभेड़, 6 नक्सली ढेर, CRPF व पुलिस के साझा अभियान में मिली कामयाबी

यह ऑपरेशन तेलंगाना के कोत्तागुड़म एसपी सुनील दत्त ( Kothagudem SP Sunil Dutt) के नेतृत्व में चलाया गया था। वहीं मौक़े पर लगातार सर्चिंग ऑपरेशन जारी है।
तेलंगाना-छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती इलाके में मुठभेड़, 6 नक्सली ढेर, CRPF व पुलिस के साझा अभियान में मिली कामयाबी

छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) जिले में तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा (Telangana-Chhattisgarh border )पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई (Encounter)। मुठभेड़ में अब तक कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि जवानों ने अबतक 6 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं। वहीं मौक़े से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं।

यह ऑपरेशन तेलंगाना के कोत्तागुड़म एसपी सुनील दत्त ( Kothagudem SP Sunil Dutt) के नेतृत्व में चलाया गया था। वहीं मौक़े पर लगातार सर्चिंग ऑपरेशन जारी है। एसपी सुनील दत्त ने बताया कि तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्र किस्ताराम पीएस (Kistaram PS) सीमा के वन क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए हैं।

तेलंगाना-छत्तीसगढ़ पुलिस और CRPF का ज्वाइंट ऑपरेशन

एसपी ने बताया कि यह ऑपरेशन तेलंगाना पुलिस, छत्तीसगढ़ पुलिस ( Telangana and Chhattisgarh Police) और सीआरपीएफ (CRPF) का संयुक्त अभियान है। करीब एक हफ्ते पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान सुरक्षाबलों के जवानों ने 6 लाख रुपए की इनामी 2 महिला नक्सलियों को मार गिराया है। खुफिया सूचना के आधार पर अरनपुर थाना क्षेत्र के गोंडेरास गांव के जंगल में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़ शुरू हुई थी।

5 और 1 लाख के इनामी नक्सल ढेर

दंतेवाड़ा जिले के एसपी अभिषेक पल्लव ने इस मुठभेड़ की पुष्टी की थी। उन्होंने मीडिया को बताया कि जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के तहत गोंडेरास गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मलांगेर एरिया कमेटी की सदस्य हिड़मे कोहरामे और चेतना नाट्य मंडली की प्रभारी पोज्जा को मार गिराया है। पल्लव ने बताया कि नक्सली कोहरामे के सर पर 5 लाख रुपए और पोज्जा के सर पर 1 लाख रुपए का इनाम है।

हाल ही में बलरामपुर जिले में सुरक्षा बलों ने बड़ी नक्सली साजिश को नाकाम किया था। सामरी थाना के चुनचुना और पुनदाग इलाके से पुलिस ने 7 आईईडी बरामद किए. नक्सलियों ने बंदरचुआ मार्ग पर यह आईईडी लगाया था. सीआरपीएफ टीम को सूचना मिली की भुताही मोड़ रोड में एक किलोमीटर की दूरी पर नक्सलियों की तरफ से आईईडी प्लांट किए गए हैं। इस सचूना पर सीआरपीएफ की टीम मौके पर गई. सर्चिंग करने पर पहले तीन आईईडी मिली फिर उसके बाद उस इलाके में और सर्चिंग की गई तो 4 आईईडी और मिली।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news