महीनों से घूम रहा तेंदुआ, अब आया पकड़ा में..
ताज़ातरीन

महीनों से घूम रहा तेंदुआ, अब आया पकड़ा में..

हैदराबाद के बाहरी इलाके में घूम रहे छह साल के इस तेंदुए को शहर के नेहरू जियोलॉजिकल पार्क ले जाया गया है। वन विभाग अधिकारियों ने कहा है कि इसे फिलहाल दो दिनों तक निगरानी में रखा जाएगा और अगर इसके रहने लायक कोई जंगल मिला, तो फिर वहीं छोड़ दिया जाएगा।

Yoyocial News

Yoyocial News

हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित राजेंद्र नगर के आसपास पिछले कुछ महीनों से घूम रहे एक तेंदुए को तेंलगाना वन विभाग की एक टीम ने रविवार तड़के पकड़ लिया। राजेंद्र नगर में वॉटर एंड लैंड मैनेजमेंट ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टिट्यूट (वालामतारी) के पास अधिकारियों द्वारा लगाए गए एक पिंजड़े में यह तेंदुआ आकर फंस गया।

छह साल के इस तेंदुए को शहर के नेहरू जियोलॉजिकल पार्क ले जाया गया है। वन विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि इसे फिलहाल दो दिनों तक निगरानी में रखा जाएगा और अगर इसके रहने लायक कोई जंगल मिला, तो फिर वहीं छोड़ दिया जाएगा।

पिछले कुछ दिनों से मवेशियों के मरने की शिकायतें आ रही थीं, जिसके बाद शुक्रवार को राजेंद्र नगर में एक पिंजड़ा लगाया गया।


वन प्रभागीय अधिकारी (एफडीओ) सिवाहिया ने संवाददाताओं को बताया कि संभावना यही है कि यह वही तेंदुआ है, जिसे शहर के बाहरी इलाके में स्थित अंडरपास में आराम फरमाते हुए देखा गया था। मई में इसी तेंदुए की वजह से मेलार्डेवपल्ली क्षेत्र में काफी हंगामा खड़ा हुआ था।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news