बंगाल में 'अम्फान' से 72 लोगों की मौत, PM मोदी ने दिया मदद का भरोसा, CM ममता देंगी मुआवजा
ताज़ातरीन

बंगाल में 'अम्फान' से 72 लोगों की मौत, PM मोदी ने दिया मदद का भरोसा, CM ममता देंगी मुआवजा

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हालात पर उनकी नज़र है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस आपदा पर दुख जताया है और पश्चिम बंगाल सरकार को हर संभव मदद का भरोसा दिया है.

Yoyocial News

Yoyocial News

पश्चिम बंगाल और ओडिशा में सुपर साइक्लोन अम्फान के आने से चारों तरफ तबाही का मंजर है. इस खतरनाक तूफान से करीब 17 लोगों की मौत हो गई है. यहां के कई इलाकों में भारी नुकसान पहुंचा है. बुधवार दोपहर ढाई बजे के बीच ये तूफान पश्चिम बंगाल के दीघा और बांग्लादेश के हातिया द्वीप के बीच तट से टकराया था. इस दौरान ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में बुधवार को 190 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही थी. हवा की रफ्तार अब थम गई है और तूफान बांग्लादेश की तरफ बढ़ गया है.

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हालात पर उनकी नज़र है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस आपदा पर दुख जताया है और पश्चिम बंगाल सरकार को हर संभव मदद का भरोसा दिया है. वहीं, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि चक्रवात के कारण बड़े पैमाने पर पेड़ क्षतिग्रस्‍त हो गए हैं. पश्चिम बंगाल के सुंदरबन इलाके को बेहद नुकसान पहुंचा है. यहां पर बड़े पैमाने पर दोबारा वृक्षारोपण किया जाएगा.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा चक्रवात अम्फान की वजह से जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को ढाई-ढाई लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा. सीएम ममता ने कहा क‍ि सुपर साइक्लोन 'अम्फान' से बंगाल में 72 की मौत हो चुकी है. इसमें से कोलकाता में 17 लोगों की मौत हुई है. ममता ने कहा कि पेड़ गिरने, घर ढहने और आसमानी बिजली की चपेट में आकर ज्‍यादातर लोगों की मौत हुई है.

बता दें अब तक कोलकाता में 17 लोगों की मौत हुई है. दूसरे ज़िलों से रिपोर्ट आने के बाद ये आंकड़ा बढ़ सकता है. कोलकाता में बुधवार 220 मिली लीटर हुई. शहर हर तरफ तबाही का मंजर देखा जा सकता है. कोलकाता में अभी तक 3 लोगों की मौत की खबर है. शहर में हर तरफ पेड़ गिरे हैं.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news