बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत, यूपी में भी कई लोग आए चपेट में
ताज़ातरीन

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत, यूपी में भी कई लोग आए चपेट में

बिहार के कई जिलों में गुरुवार को बारिश आफत बनकर बरसी है. तेज बारिश और हवा के साथ आकाशीय बिजली का कहर 83 लोगों की जिंदगी ले गया.

Yoyocial News

Yoyocial News

बिहार के कई जिलों में गुरुवार को बारिश आफत बनकर बरसी है. तेज बारिश और हवा के साथ आकाशीय बिजली का कहर 83 लोगों की जिंदगी ले गया. साथ ही आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. उत्तर बिहार सहित कई जिलों में अभी भी लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने पहले ही गुरुवार और शुक्रवार को मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था.

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को अररिया और किशनगंज जिले को रेड जोन में और पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान , सारण, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, पूर्णिया, सहरसा और मधेपुरा को आरेंज जोन में रखा गया है.

जानकारी के अनुसार, आज भारी बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से गोपालगंज में 14, सीवान में 5, मधुबनी में 6, बांका में 5, भागलपुर में 5, मधुबनी में 7, बेतिया में 2, मोतिहारी में 2 के साथ दरभंगा,शिवहर और समस्तीपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत की सूचना है.

सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में भी आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई है. देवरिया में आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में आने से 7 लोगों की मौत हो गई और आधा दर्जन लोग झुलस गए. जबकि बाराबंकी में आकाशीय बिजली गिरने से 2 की मौत हो गई जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

मौसम विभाग के मुताबिक, देश में तीन सिस्टम सक्रिय हैं. उत्तरी छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. यह सिस्टम धीरे-धीरे उत्तर-पूर्व में आगे बढ़ेगा और बिहार तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश तराई क्षेत्रों के करीब पहुंचेगा. मानसून ट्रफ भी 27 जून तक तराई क्षेत्रों में रहेगा. इस वजह से बिहार में भारी बारिश की संभावना है. इसके साथ ही 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पूर्व की तरफ से हवाएं चलेंगी.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news