राजस्थान में वायुसेना का मिग-21 विमान नियमित उड़ान के दौरान हुआ क्रैश

राजस्थान में वायुसेना का मिग-21 विमान नियमित उड़ान के दौरान हुआ क्रैश

राजस्थान में हुए इस हादसे में पायलट सुरक्षित है। विमान में गड़बड़ी होते ही पायलट सुरक्षित रूप से विमान से बाहर निकलने में कामयाब रहा। वायुसेना का यह लड़ाकू विमान नियमित उड़ान पर था।

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में वायुसेना का एक विमान क्रैश हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, वायुसेना का मिग-21 बाइसन फाइटर प्लेन क्रैश हुआ है। राहत की बात ये है कि हादसे में पायलट सुरक्षित है।

विमान में गड़बड़ी होते ही पायलट सुरक्षित रूप से विमान से बाहर निकलने में कामयाब रहा है. वायुसेना का ये फाइटर प्लेन नियमित उड़ान पर था। क्रैश के बाद गांव के लोगों ने प्रशासन को सूचना दी। वायुसेना सेना ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए है

वायुसेना ने इस हादसे की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए हैं। वायुसेना की ओर से ट्वीट कर इस हादसे के बारे में जानकारी दी गई। इंडियन एयरफोर्स ने बताया कि ट्रेनिंग उड़ान के दौरान तकनीकी खामी के चलते मिग -21( MiG-21) बाइसन विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फाइटर प्लैन के क्रैश होन से ठीक पहले तकरीबन 08:15 बजे पायलट खुद को विमान से सुरक्षित निकलाने में सफल रहा। वहीं सूरतगढ़ के लोगों क मुताबिक उन्होंने प्लेन के क्रैश होने की तेज आवाज सुनी। जब उन्होंन वहां जाकर देखा तो मिग-21 क्रैश हो गया। उन्होंने इसकी सूचना प्रशासन को दी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news