अभिषेक की पत्नी ने दिया CBI के नोटिस का जवाब, जिरह के लिए तैयार

अभिषेक की पत्नी ने दिया CBI के नोटिस का जवाब, जिरह के लिए तैयार

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा नोटिस जारी किए जाने के एक दिन बाद, पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा ने सोमवार को इसका जवाब दिया है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा नोटिस जारी किए जाने के एक दिन बाद, पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा ने सोमवार को इसका जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि वह केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

सूत्रों के अनुसार, उन्होंने सीबीआई अधिकारियों को मंगलवार सुबह 11 बजे से 3 बजे के बीच अपने हरीश मुखर्जी रोड स्थित आवास पर जाने के लिए कहा।

रूजीरा ने कहा कि उन्हें यह नहीं पता कि आखिर उन्हें पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है और जांच का विषय क्या है। हालांकि अवैध कोयला तस्करी मामले में जांच के सिलसिले में उनकी बहन के निवास पर सीबीआई की तलाशी हुई थी।

गौरतलब है कि रविवार दोपहर सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की पांच सदस्यीय टीम अभिषेक बनर्जी के दक्षिण कोलकाता स्थित आवास पर गई और उन्हें नोटिस जारी किया। इस नोटिस के माध्यम से अभिषेक की पत्नी को पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

सूत्रों ने बताया कि जब सीबीआई की टीम रविवार दोपहर 2 बजे के आसपास शांतिनिकेतन नामक इमारत में पहुंची तो वहां रूजीरा मौजूद नहीं थी। सीबीआई की छापेमारी के बाद घर के चारों ओर पुलिस की एक विशाल टुकड़ी तैनात कर दी गई।

इससे पहले सीबीआई ने रूजीरा की बहन मेनका गंभीर को भी पूछताछ के लिए तलब किया था। महिला अधिकारियों के साथ सीबीआई की एक टीम सोमवार को दोपहर 12 बजे मेनका के आवास पर पहुंची।

उमेश कुमार के नेतृत्व वाली टीम को कुछ समय के लिए मुख्य प्रवेश द्वार पर इंतजार करना पड़ा। बाद में उन्हें ऊपर जाने की अनुमति मिल गई। मेनका कोलकाता के ईएम बाईपास के पास उपोहार लक्जरी कॉम्प्लेक्स (टॉवर -3) में रहती हैं।

अभिषेक और रूजीरा ने 2012 में शादी की और उनके दो बच्चे हैं।

इससे पहले पिछले साल 28 नवंबर को सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के 45 विभिन्न स्थानों पर छापे मारे थे।

सीबीआई ने बर्दवान जिले के आसनसोल, दुर्गापुर, और रानीगंज के साथ-साथ दक्षिण 24-परगना जिलान्तर्गत बिष्णुपुर के किंगपिन अनूप माझी उर्फ लाला के कार्यालयों और घरों पर भी छापा मारा था।

उस समय सीबीआई ने माझी के कुछ सहयोगियों के घरों में भी तलाशी अभियान चलाया था। माझी अवैध कोयला संचालन का कथित किंगपिन है। कोयला की तस्करी बंगाल-झारखंड सीमा के कोलियरी बेल्ट में चल रहा था।

Keep up with what Is Happening!

AD
No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news