अदार पूनावाला की एलन मस्क से अपील- ट्विटर खरीदने की बजाय, भारत आएं और टेस्ला कार बनाएं

पिछले महीने ही Elon Musk ने Twitter को 44 बिलियन डॉलर (लगभग 3368 अरब रुपये) में खरीदने का ऐलान किया था. ट्विटर के बोर्ड ने एक साथ मिल कर एलन मस्क के ऑफर को ऐक्सेप्ट किया था.
अदार पूनावाला की एलन मस्क से अपील- ट्विटर खरीदने की बजाय, भारत आएं और टेस्ला कार बनाएं

एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीदने की दुनियाभर में चर्चा है. कोई इस डील को महंगा बता रहा है तो कोई गैरजरूरी. अब Serum Instindia के सीईओ अदार पूनावाला ने इस मामले में मस्क को ट्वीट किया है. पूनावाला ने लिखा है कि हाय मस्क, अगर आपने अभी ट्विटर की खरीदारी पूरी नहीं की हो तो कुछ पूंजी भारत में टेस्ला कारों के हाई क्वालिटी लार्ज स्केल मैन्युफैक्चरिंग के लिए निवेश करिए. मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि यह आपके द्वारा किया गया अब तक का सबसे बेस्ट इंवेस्टमेंट होगा.

पिछले महीने ही Elon Musk ने Twitter को 44 बिलियन डॉलर (लगभग 3368 अरब रुपये) में खरीदने का ऐलान किया था. ट्विटर के बोर्ड ने एक साथ मिल कर एलन मस्क के ऑफर को ऐक्सेप्ट किया था. ये डील इसी साल पूरी कर ली जाएगी. डील पूरी होने के बाद Twitter के मालिक दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क होंगे.

44 अरब डॉलर में ट्विटर की डील
मस्क ने अप्रैल की शुरुआत में कंपनी की 9.2 परसेंट स्टेक खरीद लिए थे. इसके बाद कंपनी ने उन्हें बोर्ड में शामिल करने का फैसला किया था. मस्क ने उस वक्त बोर्ड में शामिल होने से इनकार कर दिया था. उनका मानना है कि Twitter में फ्री स्पीच प्लेटफॉर्म बनने की क्षमता है और वह महज 9.2 परसेंट स्टेक से कुछ नहीं कर सकते हैं. इसके लिए बाद उन्होंने कंपनी को खरीदने के लिए 54.20 प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर का ऑफर दिया था.

ट्विटर के शेयर लगातार गिर रहे थे
इस डील को कई लोग महंगा बता रहे थे. तमाम एक्सपर्ट ने कहा कि मस्क इतने पैसे में कुछ और बेहतर खरीद सकते थे. ट्विटर के शेयर की कीमत भी लगातार गिर ही रही है. डील के वक्त ट्विटर के शेयर की कीमत 51.70 डॉलर के आस -पास थी. पिछले साल के मुकालबे कंपनी के शेयर अभी भी काफी नीचे है. पिछले साल जून में कंपनी के शेयर की कीमत 70 डॉलर के आसपास थी, जो अभी की वैल्यू से मुकाबले काफी ज्यादा थी.

हालांकि, पिछले साल अक्टूबर में जब कंपनी के शेयर गिरना शुरू हुए तो संभल ही नहीं पाएं. पिछले साल अक्टूबर से इस साल की शुरुआत तक कंपनी के शेयर की कीमत लगभग आधी हो गई थी और ऐसे में एलॉन मस्क के इस ऑफर को बोर्ड मेंबर्स मना नहीं कर पाए हैं. अब इस कड़ी में अदार पूनावाला ने भी मस्क को ट्विटर की बजाय भारत में टेस्ला के प्लांट पर निवेश करने की सलाह दी है.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.