जो ब्रिटिश न कर सके, वो कांग्रेस ने देश को बांटकर कर दिया: आदित्यनाथ

जो ब्रिटिश न कर सके, वो कांग्रेस ने देश को बांटकर कर दिया: आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां मंगलवार को चुनावी रैलियों में कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि 1905 में अंग्रेज जो नहीं कर सके, कांग्रेस ने वो 1947 में देश को बांटकर कर दिया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां मंगलवार को चुनावी रैलियों में कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि 1905 में अंग्रेज जो नहीं कर सके, कांग्रेस ने वो 1947 में देश को बांटकर कर दिया। उन्होंने कहा कि यह पार्टी अभी भी असमान विचारधारा और सांप्रदायिक ताकतों के साथ समझौते पर कायम है।

आदित्यनाथ ने दक्षिणी असम के कछार जिले के जॉयपुर, हेटिचारा और सिल्चर में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास विकास के लिए कोई विजन नहीं है, उनके पास किसी भी बल के साथ गठबंधन में केवल कुर्सी हथियाने की योजना है, इसीलिए लोग उनसे बहुत दूर चले गए हैं।

उन्होंने कहा कि 1952 में जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के कड़े विरोध के बावजूद कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देते हुए अनुच्छेद 370 लागू किया था, जिससे वहां उग्रवाद का मार्ग प्रशस्त हुआ और राज्य से बाहर रह रहे भारतीयों के लिए भूमि और अन्य संपत्ति की खरीद पर रोक लगी।

योगी ने कहा, "मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 को रद्द करके मुखर्जी के सपने को पूरा किया, जिससे देश के किसी भी हिस्से, यहां तक कि असम के सभी भारतीयों को वहां संपत्ति खरीदने की इजाजत मिली। जम्मू और कश्मीर में भी मिलिटेंसी पर काफी हद तक अंकुश लगा है।"

यह कहते हुए कि वास्तविक भारतीय कांग्रेस का समर्थन नहीं कर सकते, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि 2001-2016 तक असम की सत्ता में रहने के दौरान पार्टी ने अवैध शिकार करने वाले गैंडों की मदद की, जो असम का गौरव हैं।

योगी ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने पूर्वोत्तर के विकास में एक नया पहलू जोड़ा है। मोदी सरकार की पहल की श्रृंखला के साथ, पूर्वोत्तर क्षेत्र अब भारत के मजबूत क्षेत्रों में से एक है।"

भारतीय जनता पार्टी के सबसे लंबे समय तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे आदित्यनाथ ने शुक्रवार को चार साल पूरे करने पर कहा कि उत्तर प्रदेश में राम मंदिर के निर्माण में बड़ी संख्या में असमियों ने योगदान दिया।

उन्होंने आरोप लगाया, "कांग्रेस ने भारत में हिंदुओं को धोखा दिया है।"

स्टार प्रचारक ने कहा कि यदि भाजपा असम में फिर से चुनी जाती है तो नई सरकार अवैध प्रवासियों और बाढ़ की पुरानी समस्या को स्थायी रूप से हल करेगी।

उन्होंने कहा, "भाजपा राज्य में चाय बागानों और उसके श्रमिकों को एक नई पहचान दे रही है। इसके अलावा, अपने दैनिक वेतन में वृद्धि के साथ, असम में भाजपा सरकार ने चाय बागान श्रमिकों के लिए कई कल्याणकारी उपाय किए हैं।"

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास को गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'लुक ईस्ट' नीति को 'एक्ट ईस्ट' नीति में बदल दिया।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news