मोदी के बाद नड्डा ने भी योगी के कामकाज को सराहा, बोले- यूपी बना देश का नेतृत्व करने वाला राज्य

मोदी के बाद नड्डा ने भी योगी के कामकाज को सराहा, बोले- यूपी बना देश का नेतृत्व करने वाला राज्य

भारतीय जनता पार्टी राजधानी लखनऊ में आज चल रही प्रदेश कार्यसमिति में राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी प्रधानमंत्री के बाद योगी की पीठ थपथपाई है। उन्होंने योगी के कामकाज को सराहा है।

भारतीय जनता पार्टी राजधानी लखनऊ में आज चल रही प्रदेश कार्यसमिति में राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी प्रधानमंत्री के बाद योगी की पीठ थपथपाई है। उन्होंने योगी के कामकाज को सराहा है। उन्होंने कहा कि यूपी अब इस महामारी से बाहर निकल कर देश का नेतृत्व करने वाला प्रदेश बना है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने भाजपा की कार्यसमिति का शुक्रवार को वर्चुअल उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ साल पहले भ्रष्टाचार, जातिवाद, भाई-भतीजावाद की जंजीर में जकड़ा था। मगर, बीते चार सालों की बात की जाए तो प्रदेश अब इस महामारी से बाहर निकल कर देश को लीड करने वाला प्रदेश बना है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने जिला परिषद और ब्लाक के चुनावों में सिरे से सपा, बसपा को नकार दिया है। इन्हें घर बैठने का संदेश दिया है और भाजपा को काम करने की जिम्मेदारी दी है।

नड्डा बोले, "जहां हमारे देश ने कोरोना की वैक्सीन बनाई, वहीं हमारे देश के कुछ मंदबुद्धि नेता वैक्सीन के विरोध में बयान देते थे। उत्तर प्रदेश के नेता ने तो इसे भाजपा की वैक्सीन बता दिया। उनके पिता ने जब वैक्सीन लगवाई, तो उसके बाद बेटा भी तैयार हो गया। एक-एक व्यक्ति तक वैक्सीन पहुंचाकर, आप 'भाजपा की वैक्सीन' कहने वालों को मुंह तोड़ जवाब देंगे, ऐसी मैं आशा करता हूं। "

भाजपा के अध्यक्ष ने कहा कि " पीएम केयर्स फंड के माध्यम से देश भर में 1,500 से अधिक ऑक्सीजन प्लांट लग रहे हैं। उत्तर प्रदेश में 416 प्लांट लगने हैं, 300 प्लांट पर काम चल रहा है। मैं भाजपा कार्यकतार्ओं से निवेदन करता हूं कि इस काम में कोई परेशानी न आए, इसकी आप चिंता करें।"

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को भाजपा का हर कार्यकर्ता अपना कार्यक्रम बनाए। इस योजना के तहत हर जरूरतमंद व्यक्ति को मुफ्त राशन सही तरीके से प्राप्त हो, इस बात की भाजपा कार्यकतार्ओं को चिंता करनी पड़ेगी। कहा कि कई लोग किसान नेता कहलाने का दंभ भरते थे। लेकिन सही मायने में किसानों का भला पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया है।"

नड्डा ने कहा कि "मैं यूपी की इकाई को, उत्तर प्रदेश सरकार और कार्यकतार्ओं को बधाई देता हूं कि उन्होंने जिला परिषद के और ब्लाक प्रमुख चुनाव में अहम भूमिका निभाई और जीत दिलाई है।"

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की प्रशंसा सिर्फ देश में ही नहीं हुई है बल्कि ऑस्ट्रेलिया तक में हुई। यह साबित करता है कि प्रदेश में किस तरह से योगी जी ने कोरोना काल में प्रबंधन किया। जब कोरोना आया था तब हमारे पास एक टेस्टिंग लैब हुआ करती थी। लेकिन अब हमारे पास दो हजार पांच सौ से अधिक है। ये मोदी जी की रणनीति से संभव हो सका।

नड्डा ने कहा, "हमें यह भी समझना होगा कि जब पूरे विपक्षी सिर्फ बयानबाजी कर रहे थे। अफवाहें फैला रहे थे। तब हमारे प्रधानमंत्री जी ने एक मजबूत रणनीति बनाकर और भाजपा के कार्यकतार्ओं के साथ मिलकर कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए देश को तैयार किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने काम किया है, कार्यकतार्ओं ने मेहनत की है, आम जन तक पहुंचे हैं और उनकी हर संभव मदद की है, यही वजह है कि अभी सम्पन्न हुए पंचायत चुनाव में भाजपा को ऐतिहासिक जीत मिली है।"

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news