AI ने बताया 21 साल में कैसे दिखते थे भगवान राम, शास्‍त्रों में लिखी छवि से अलग बनाई तस्‍वीर, फिर भी मोह लेगा मन

अब भगवान श्रीराम की 21 साल की आयु की तस्वीर को अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से शेयर किया जा रहा है
AI ने बताया 21 साल में कैसे दिखते थे भगवान राम, शास्‍त्रों में लिखी छवि से अलग बनाई तस्‍वीर, फिर भी मोह लेगा मन

साल 2023 की शुरुआत से ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) काफी चर्चा में है. AI की मदद से कुछ लोग कठिन सवालों के जवाब हासिल कर रहे हैं. तो कुछ इससे दिलचस्प तस्वीरें क्रिएट कर रहे हैं. दिल्ली और कोलकाता में बर्फबारी की तस्वीरें AI के जरिए क्रिएट की गई थी और ये वायरल भी हुईं थीं.

अब भगवान श्रीराम की 21 साल की आयु की तस्वीर को अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से शेयर किया जा रहा है. हालांकि, AI की यह तस्‍वीरें शास्‍त्रों में वर्णित भगवान राम की छवि से उलट हैं, लेकिन फिर भी देखने वालों का मन मोह लेती हैं.

भगवान श्रीराम की इस तस्वीर को AI द्वारा क्रिएट किया गया है. कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर नजर आईं हैं. इनमें से एक तस्वीर में भगवान के चेहरे पर कोई अलग भाव नहीं है. लेकिन, कुछ में वे मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग भगवान की मुस्कुराती हुई तस्वीर पर ज्यादा मुग्ध हैं. फिलहाल ये साफ नहीं है कि इन तस्वीरों को किसने क्रिएट किया है.

हालांकि, डॉ जीतेंद्र नागर नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा है ‘वाल्मीकि रामायण, रामचरितमानस सहित तमाम ग्रंथों में दिये विवरणों के अनुसार, भगवान श्री रामचंद्र जी की AI जनरेटेड फोटो, जब वो 21 वर्ष के थे.’ यूजर ने आगे लिखा है कि अब तक इस धरती में भगवान श्रीराम हैंडसम व्यक्ति कोई पैदा नहीं हुआ है.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news