Air India Sale: टाटा संस को मिली एयर इंडिया की कमान, 18 हजार करोड़ रुपए में खरीदा

टाटा सन्स की एयर इंडिया और इसके दूसरे वेंचर एयर इंडिया एक्सप्रेस में 100 फीसदी हिस्सेदारी होगी, जबकि ग्राउंड-हैंडलिंग कंपनी एयर इंडिया एसएटीएस एयरपोर्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड में भी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।
Air India Sale: टाटा संस को मिली एयर इंडिया की कमान, 18 हजार करोड़ रुपए में खरीदा

टाटा सन्स अब एयर इंडिया की नई मालिक होगी। कंपनी ने इस सरकारी एयरलाइंस के लिए सबसे अधिक 18,000 करोड़ रुपये की बोली लगाई। इसी के साथ अब टाटा सन्स के पास देश में 3 एयरलाइंस होंगी। सरकार ने शुक्रवार को इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी। नागर विमानन मंत्रालय के सचिव राजीव बंसल और दीपम सचिव तुहिन कुमार पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।

टाटा सन्स की एयर इंडिया और इसके दूसरे वेंचर एयर इंडिया एक्सप्रेस में 100 फीसदी हिस्सेदारी होगी, जबकि ग्राउंड-हैंडलिंग कंपनी एयर इंडिया एसएटीएस एयरपोर्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड में भी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। इस महीने की शुरुआत में टाटा सन्स और स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह दोनों ने बोली लगाई थी। पिछले महीने रिपोर्ट्स में बताया गया था टाटा ने बोली जीत ली है, हालांकि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इसे खारिज कर दिया था। उन्होंने तब कहा था कि अभी कुछ भी अंतिम रूप नहीं दिया है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.