अमेजॉन 9 बिलियन डॉलर के एमजीएम का अधिग्रहण कर सकता है: रिपोर्ट

अमेजॉन कथित तौर पर 9 बिलियन डॉलर के लिए मूवी दिग्गज एमजीएम का अधिग्रहण करने के लिए बातचीत कर रहा है।
अमेजॉन 9 बिलियन डॉलर के एमजीएम का अधिग्रहण कर सकता है: रिपोर्ट

अमेजॉन कथित तौर पर 9 बिलियन डॉलर के लिए मूवी दिग्गज एमजीएम का अधिग्रहण करने के लिए बातचीत कर रहा है। ये प्रयास उस वक्त किया जा रहा है जब दुनिया की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी एटी एंड टी ने एक नई मीडिया दिग्गज बनाने के लिए वार्नर मीडिया को डिस्कवरी के साथ विलय करने की घोषणा की है।

ये नेटफ्लिक्स जैसे प्रमुख स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। जानकारी के मुताबिक अमेजॉन एमजीएम होल्डिंग्स को 7 बिलियन डॉलर से 10 बिलियन डॉलर के बीच अधिग्रहण करने के लिए चर्चा में है। वैराइटी ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि 9 बिलियन डॉलर वह राशि है जिसे एमजीएम उम्मीद कर रहा था।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, "यह एपिक्स केबल चैनल का भी मालिक है और टीवी शो बनाता है। इसमें ' द हैंडमिड्स टेल एंड फार्गो' और रियलिटी शो जैसे ' शार्क टैंक' और ' सर्वाइवर' शामिल हैं।"

द गार्जियन ने पहले बताया था कि एमजीएम के पास 4,000 फिल्मों की लाइब्रेरी और 17,000 घंटे का टीवी है।

एमजीएम दिसंबर 2020 से बिक्री के लिए उपलब्ध है।

यह खबर तब आई जब एटीएंडटी और डिस्कवरी ने सोमवार को वार्नरमीडिया के प्रीमियम मनोरंजन, खेल और समाचार संपत्तियों को डिस्कवरी के प्रमुख गैर फिक्शन और अंतरराष्ट्रीय मनोरंजन और खेल व्यवसायों के साथ एक प्रमुख, स्टैंडअलोन वैश्विक मनोरंजन कंपनी बनाने के लिए एक निश्चित समझौते की घोषणा की।

समझौते की शर्तों के तहत, एटी एंड टी को नकद, ऋण प्रतिभूतियों और वार्नर मीडिया के कुछ ऋण के प्रतिधारण के संयोजन में 43 अरब डॉलर (समायोजन के अधीन) प्राप्त होगा।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news