अमित शाह का तीन दिवसीय गुजरात दौरा शुरू

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने गृह राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वह सोमवार को शहर में आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सुबह अमित शाह कलोल तहसील में थे, जहां उन्होंने एक स्कूल पुनर्विकास परियोजना का शिलान्यास किया।
अमित शाह का तीन दिवसीय गुजरात दौरा शुरू

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने गृह राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वह सोमवार को शहर में आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सुबह अमित शाह कलोल तहसील में थे, जहां उन्होंने एक स्कूल पुनर्विकास परियोजना का शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने तहसील में पौधरोपण कार्यक्रम में भी भाग लिया।

अपने इस दौरे में शाह गांधीनगर सिविल हॉस्पटल में पीएसए ऑक्सीजन प्लांट भी जनता को समर्पित करेंगे। दोपहर में शाह नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) के अनुसंधान और विश्लेषण के लिए उत्कृष्टता केंद्र का उद्घाटन करने के लिए यहां राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) का दौरा करेंगे।

इस केंद्र के माध्यम से न केवल देश में तस्करी की गई दवाओं की उत्पत्ति का पता लगाने में मदद मिलेगी, बल्कि निकट भविष्य में यह संभावित नशीली दवाओं के दुरुपयोग के लिए निजी फर्मों के कर्मचारियों का परीक्षण करने में भी मदद करेगा।

शाह एनएफएसयू में लगभग दो घंटे बिताएंगे, जहां वे साइबर डिफेंस सेंटर को देखेंगे और इसके अलावा, विश्वविद्यालय परिसर के भीतर स्वदेशी ब्रेन इलेक्ट्रिकल ऑसिलेशन सिग्नेचर (बीईओएस) प्रोफाइलिंग सिस्टम के कामकाज को भी देखेंगे।

शाह एनएफएसयू में महिलाओं के खिलाफ अपराध की जांच से संबंधित एक आभासी प्रशिक्षण कार्यक्रम में भी मौजूद रहेंगे, जिसकी स्थापना साल 2009 में तब हुई थी, जब वह गुजरात में गृह मंत्री थे। भाजपा के सूत्रों के अनुसार, इसके बाद शाह गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत के गांधीनगर स्थित आवास पर सेवा यज्ञ का सार्वजनिक समर्पण करेंगे।

उसके बाद शाह अदालज के मां अन्नपूर्णा के मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news