आंध्र सरकार ने रायथु भरोसा योजना के तहत किसानों के खातों में भेजे 3.928 करोड़ रुपये

कोविड-19 महामारी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को 3,928 करोड़ रुपये जारी किए, जिसे सीधे राज्यभर के 52.38 लाख किसानों के बैंक खातों में जमा किया गया।
आंध्र सरकार ने रायथु भरोसा योजना के तहत किसानों के खातों में भेजे 3.928 करोड़ रुपये

कोविड-19 महामारी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को 3,928 करोड़ रुपये जारी किए, जिसे सीधे राज्यभर के 52.38 लाख किसानों के बैंक खातों में जमा किया गया। यह वाईएसआर रायथु भरोसा योजना की इस साल की पहली किस्त है। इस योजना के तहत प्रत्येक पात्र किसान को लगातार तीसरे वर्ष 7,500 रुपये मिले हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड संकट के बावजूद, राज्य सरकार ने किसी भी कल्याणकारी योजनाओं को वापस नहीं लिया है, जिसमें रयथु भरोसा भी शामिल है। राज्यभर में किसान बिरादरी को लाभ पहुंचाने के लिए यह योजना शुरू की गई थी।

उन्होंने कहा, "राज्य सरकार ने पिछले 23 महीनों में किसानों के लिए अकेले 68,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जबकि अकेले रायथु भरोसा के लिए 17,029 करोड़ रुपये खर्च किए गए। इन 23 महीनों में सरकार ने खातों में सीधे 89,000 करोड़ रुपये जमा किए। विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को बिना किसी भेदभाव या भ्रष्टाचार के, पूरी पारदर्शिता और सटीकता के साथ सहायता राशि मिल रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वाईएसआर मुफ्त फसल बीमा योजना के तहत 25 मई को 38 लाख किसानों के खातों में 2,000 करोड़ रुपये जमा किए जाएंगे।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news