Apple मेटावर्स पर हमारा सबसे बड़ा प्रतियोगी: मार्क जुकरबर्ग

मार्क जुकरबर्ग के अनुसार, एप्पल और मेटा (पूर्व में फेसबुक) मेटावर्स बनाने के लिए बहुत गहरी, फिलोसोफिकल कॉम्पिटीशन में हैं।
Apple मेटावर्स पर हमारा सबसे बड़ा प्रतियोगी: मार्क जुकरबर्ग

मार्क जुकरबर्ग के अनुसार, एप्पल और मेटा (पूर्व में फेसबुक) मेटावर्स बनाने के लिए बहुत गहरी, फिलोसोफिकल कॉम्पिटीशन में हैं।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, कर्मचारियों के साथ एक बैठक में, उन्होंने कहा कि मेटा खुद को एप्पल से अधिक खुला और सस्ता विकल्प देगा, जिसके इस साल के अंत में अपने पहले ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) हेडसेट की घोषणा करने की उम्मीद है।

उन्होंने स्पष्ट रूप से कर्मचारियों से कहा कि इंटरनेट को किस दिशा में जाना चाहिए निर्धारित करने के लिए मेटा सीधे एप्पल के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है।

जुकरबर्ग के हवाले से कहा गया, यह दर्शन और विचारों की एक प्रतियोगिता है, जहां उनका मानना है कि सब कुछ मजबूती से एकीकृत कर वे एक बेहतर उपभोक्ता अनुभव का निर्माण करते हैं।

आने वाले वर्षो में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना के साथ मेटा, मेटावर्स के लिए तैयारी कर रहा है।

माइक्रोसॉफ्ट, मेटा, एपिक गेम्स और सोनी सहित लगभग 37 कंपनियों ने ओपन मेटावर्स के निर्माण के लिए आवश्यक इंटरऑपरेबिलिटी मानकों पर उद्योग-व्यापी सहयोग के लिए मेटावर्स स्टैंडर्डस फोरम का गठन किया है।

एप्पल, इस ग्रुप का हिस्सा नहीं है और जुकरबर्ग के अनुसार, मेटावर्स के लिए, यह वास्तव में स्पष्ट नहीं है कि एक खुला या बंद पारिस्थितिकी तंत्र बेहतर होगा या नहीं।

जुकरबर्ग ने कर्मचारियों से कहा कि वे आगे इंटेंस पीरियड के लिए तैयार रहें।

उन्होंने कहा, एप्पल एक प्रतियोगी बनने जा रहा है। मुझे लगता है कि यह बहुत स्पष्ट है, लेकिन यह वास्तव में एक बहुत गहरा प्रतियोगी है।

एप्पल के 2025 में एक और ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) लॉन्च करने की संभावना है जो कि मेटावर्स रेस में शामिल होने के लिए अगले साल लॉन्च होने वाली टेक दिग्गज से अधिक सस्ती होगी।

विश्लेषक मिंग-ची कू ने दावा किया कि आईफोन निर्माता 2025 में उच्च प्रदर्शन और कम लागत वाले एआर हेडसेट वेरिएंट लॉन्च करेगा।

टेक दिग्गज भी कथित तौर पर अपने हेडसेट के लिए रियलिटीओएस लॉन्च करने की योजना बना रही है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news