आईफोन बंप को कम करने के लिए कैमरा तकनीक पर काम कर रहा है एप्पल

एप्पल फोल्डेड कैमरा सिस्टम के लिए प्रौद्योगिकी विकसित करना जारी रखे हुए है, जो छवि गुणवत्ता को बनाए रखते हुए भविष्य के आईफोन पर कैमरा बंप की मात्रा को कम कर सकता है।
आईफोन बंप को कम करने के लिए कैमरा तकनीक पर काम कर रहा है एप्पल

एप्पल फोल्डेड कैमरा सिस्टम के लिए प्रौद्योगिकी विकसित करना जारी रखे हुए है, जो छवि गुणवत्ता को बनाए रखते हुए भविष्य के आईफोन पर कैमरा बंप की मात्रा को कम कर सकता है।

कंपनी सालों से 'फोल्डेड कैमरा' पर काम कर रही है। यह फोल्डेड सिस्टम टेलिस्कोपिक जूम या ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन जैसी सुविधाओं से समझौता किए बिना एप्पल को आईफोन के कैमरे के भौतिक थोक को कम करने की अनुमति दे सकता है।

एप्पलइन्साईडर ने मंगलवार को बताया कि यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय द्वारा 13 जुलाई को दी गई इसी तरह की तकनीक को कवर करने वाले अपने सबसे हालिया पेटेंट में, टेक दिग्गज ने विस्तार से बताया कि एक फोल्ड या पेरिस्कोप जैसा कैमरा सिस्टम कैसे काम कर सकता है।

पेटेंट, जिसे केवल 'फोल्डेड कैमरा' शीर्षक दिया गया है, एक ऐसी प्रणाली का विवरण देता है जिसमें "प्रिज्म जैसे दो प्रकाश तह तत्व और दो प्रिज्मों के बीच स्थित एक स्वतंत्र लेंस प्रणाली शामिल है, जिसमें एक एपर्चर स्टॉप और एक लेंस स्टैक शामिल है।"

हालांकि कैमरा भौतिक बल्क का उल्लेख नहीं करता है, ऐसी प्रणाली कैमरा बंपडॉटए के आकार को कम करने में मदद कर सकती है।

इसके अतिरिक्त, एप्पल उच्च-रिजॉल्यूशन छवियों और जटिल कैमरा प्रौद्योगिकियों जैसे ऑटोफोकस या ऑप्टिकल छवि स्थिरीकरण (ओआईएस) की अनुमति देने पर विशेष जोर दे रहा है।

एथे पेटेंट ने बताया कि "कैमरे के लिए ऑटोफोकस और/या ऑप्टिकल छवि स्थिरीकरण प्रदान करने के लिए लेंस सिस्टम को प्रिज्म से स्वतंत्र रूप से एक या अधिक अक्षों पर ले जाया जा सकता है।"

"लेंस स्टैक में अपवर्तक लेंस तत्वों के आकार, सामग्री और व्यवस्था को दूसरे प्रिज्म को समायोजित करने के लिए पर्याप्त रूप से लंबे समय तक फोकल लम्बाई प्रदान करते हुए उच्च रिजॉल्यूशन, उच्च गुणवत्ता वाली छवियों को पकड़ने के लिए चुना जा सकता है।"

पेटेंट के अनुसार, मोबाइल उपकरणों में उपयोग किए जाने वाले पारंपरिक छोटे कैमरे "बड़े, उच्च-गुणवत्ता वाले कैमरों की तुलना में कम रिजॉल्यूशन और / या कम छवि गुणवत्ता वाली छवियों को कैप्चर करते हैं।"

इसके अतिरिक्त, छोटे कैमरों के लिए उच्च पिक्सेल गणना, बड़े पिक्सेल आकार के छवि सेंसर और अधिक शक्तिशाली फोटोसेंसर से लैस होने की उपभोक्ता अपेक्षाएं हैं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news