29 सितंबर से पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर अरविंद केजरीवाल

कांग्रेस शासित राज्य में वोट पाने के लिए पार्टी दिल्ली में मुफ्त बिजली के मॉडल पर भरोसा कर रही है।
29 सितंबर से पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर अरविंद केजरीवाल

अगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की हलचल लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच बुधवार को पंजाब का दौरा करेंगे। पार्टी ने एक बयान में कहा कि उनकी दो दिवसीय यात्रा लुधियाना से शुरू होगी, जहां वह व्यापारियों से मुलाकात करेंगे।

वह 30 सितंबर को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस शासित राज्य में वोट पाने के लिए पार्टी दिल्ली में मुफ्त बिजली के मॉडल पर भरोसा कर रही है।

पंजाब को इसी महीने नया मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी मिला है। अगले साल फरवरी/मार्च में चुनाव होंगे। इससे पहले राज्य का नेतृत्व कैप्टन अमरिंदर सिंह करते थे, जिन्होंने 2002 से 2007 और 2017 से सितंबर 2021 तक सीएम के रूप में साढ़े नौ साल पूरे करने के बाद हाल ही में इस्तीफा दे दिया था।

पंजाब में कुल 117 निर्वाचन क्षेत्र हैं।

इस महीने की शुरूआत में, पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी एस करुणा राजू ने मीडिया को बताया कि राज्य में मतदान केंद्रों की संख्या मौजूदा 23,211 से बढ़ाकर 24,689 कर दी गई है।

आम आदमी पार्टी ने राज्य में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

पिछले साल जून में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि सिख समुदाय का एक सदस्य पंजाब में पार्टी का मुख्यमंत्री 'चेहरा' होगा।

2017 के चुनावों में 20 सीटें जीतने के बाद, आप पंजाब में प्रमुख विपक्षी दल बन गई है।

आप पिछले 10 महीनों से राष्ट्रीय राजधानी के बाहरी इलाके में हो रहे किसानों के विरोध का समर्थन करती रही है। मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसानों ने पिछले सितंबर से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर डेरा डाला है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.