Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal
ताजा तरीन

Corona: केजरीवाल ने की लोगों से अपील, कहा- हम लॉकडाउन नहीं कर रहे...

केजरीवाल ने कहा हम लॉकडाउन नहीं कर रहे, लेकिन अगर आपकी बेहतरी के लिए भविष्य में करना पड़ा तो करेंगे.

Yoyocial News

Yoyocial News

राजधानी दिल्ली में कोरोना से कई लोग संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, अब इस स्थिति से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार ने शनिवार को कुछ आर्थिक मदद के ऐलान के साथ ही एक जगह पर 5 लोगों से ज्यादा के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि शहर में 5 लोगों से ज्यादा एक जगह इकट्ठा नहीं होंगे. जनता कर्फ्यू के दिन यानी 22 मार्च को 50 फीसदी बसें और सभी मेट्रो नहीं चलेंगी.

केजरीवाल ने कहा कि अगर एक जगह पर 5 लोग जुटे भी हैं तो वह सभी एक मीटर की दूरी बना कर रखें. पुराने आदेश के अनुसार 20 लोग को एक जगह पर इकट्ठा हो सकते थे.

दिल्ली में जिन लोगों को सरकारी राशन का लाभ मिलता है उन्हें राशन फ्री व डेढ़ गुना मिलेगा. नाइट शेल्टर में रहने वाले लोगों को भी खाना मिलेगा. इसके साथ ही बुजुर्ग, विधवा और दिव्यांग लोगों की पेंशन दोगुनी कर दी जाएगी.

उन्होंने कहा दिहाड़ी मजदूर रोजाना अपना काम खो रहे हैं. हमने तय किया है कि दिल्ली के 72 लाख से ज्यादा लोगों को 7.5 किलोग्राम राशन देंगे. हालांकि, पहले यह मात्रा 5 किलो थी.

साथ ही केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि वह सुबह की सैर न करें और घर पर ही रहें. हम लॉकडाउन नहीं कर रहे, लेकिन अगर आपकी बेहतरी के लिए भविष्य में करना पड़ा तो करेंगे.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news