वसीम रिजवी पर पैगंबर के खिलाफ गलत टिप्पणी का आरोप, ओवैसी ने दर्ज कराई शिकायत

ओवैसी ने बताया कि उन्होंने हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की और वसीम रिजवी की किताब को लेकर उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करने की मांग की। उन्होंने कहा, हम हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर से मिले।
वसीम रिजवी पर पैगंबर के खिलाफ गलत टिप्पणी का आरोप, ओवैसी ने दर्ज कराई शिकायत

उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ हैदराबाद में एफआइआर दर्ज हो गई है। बुधवार को एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रिजवी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इस दौरान उन्होंने पुलिस कमीश्नर से मुलाकात कर रिजवी के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी।

ओवैसी ने बताया कि उन्होंने हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की और वसीम रिजवी की किताब को लेकर उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करने की मांग की। उन्होंने कहा, हम हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर से मिले। यूपी शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने एक किताब लिखी जिसमें पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक बयान दिए गए हैं। हमने अनुरोध किया कि रिजवी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। आयुक्त ने हमें एक आपराधिक मामला दर्ज करने का आश्वासन दिया। हमें उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

एआइएमआइएम प्रमुख ने हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार को पत्र सौंपा था। ओवैसी ने एक बयान में कहा कि आपका ध्यान हाल ही में उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी द्वारा लिखित पुस्तक की ओर ले जाना चाहता हूं। हिंदी में लिखी गई इस पुस्तक में पैगंबर मोहम्मद (PBUH) को लेकर आपत्तfजनक बातें लिखी गई हैं। इसके साथ ही पैगंबर, इस्लाम और इसके अनुयायियों के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया गया है।

पत्र में आगे कहा गया है कि पुस्तक की सामग्री और आपत्तिजनक बयानों का इस्तेमाल पैगंबर मोहम्मद (PBUH) को मानने वाले और इस्लामिक सिद्धांतों का पालन करने वालों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से किया गया है। इसे लेकर मैं अनुरोध करता हूं कि रिजवी और उनके सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, और भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए, 153बी, 295ए, 504 और 505(1)(सी) के तहत कार्रवाई की जाए।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news