असद ने चौथी बार सीरिया के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद ने चौथी बार सात साल के कार्यकाल के लिए फिर से शपथ ली है। शपथ के बाद उन्होंने देश में कठिन आर्थिक स्थिति को देखते हुए उत्पादन, निवेश और भ्रष्टाचार विरोधी के महत्व पर जोर दिया।
असद ने चौथी बार सीरिया के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद ने चौथी बार सात साल के कार्यकाल के लिए फिर से शपथ ली है। शपथ के बाद उन्होंने देश में कठिन आर्थिक स्थिति को देखते हुए उत्पादन, निवेश और भ्रष्टाचार विरोधी के महत्व पर जोर दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को अपने उद्घाटन समारोह के दौरान बोलते हुए, असद ने कहा कि अगले चरण में ध्यान उत्पादन बढ़ाने पर होगा, जो कि सीरिया में कठिन आर्थिक कठिनाई के बीच आजीविका में सुधार की कुंजी है।

राष्ट्रपति के अनुसार, वर्तमान में सीरिया में 3,000 उत्पादन कारखाने बनाए जा रहे हैं।

असद ने कहा कि प्रतिबंध और घेराबंदी निवेश के दरवाजे पूरी तरह से बंद नहीं कर सके, खासकर लाभदायक अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में।

उन्होंने समझाया कि अक्षय ऊर्जा में निवेश करने का कारण बिजली की समस्या का समाधान करना है, जो न केवल हमारे दैनिक जीवन के लिए बल्कि विभिन्न निवेशों के लिए अपनी जीवन शक्ति के कारण सभी के लिए प्राथमिकता है।

सीरियाई नेता ने भ्रष्ट लोगों को बेनकाब करने के लिए नए साधनों का उपयोग करके भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई का विस्तार करने की भी कसम खाई।

55 वर्षीय असद ने अपना उद्घाटन भाषण राजधानी दमिश्क के राष्ट्रपति भवन में सरकारी टेलीविजन के सीधे प्रसारण में दिया।

हाल के राष्ट्रपति चुनाव में असद को 95.1 प्रतिशत वोट मिले थे।

सीरिया के अंदर और बाहर अनुमानित 1.8 करोड़ पात्र मतदाताओं में से लगभग 1.4 करोड़ मतदाताओं ने मतदान किया।

असद की जीत का काफी हद तक अनुमान लगाया गया था क्योंकि दौड़ में उनके प्रतिद्वंद्वी एक लो-प्रोफाइल विपक्षी व्यक्ति और एक पूर्व कैबिनेट मंत्री थे।

17 जुलाई 2000 को, असद ने अपने पिता हाफिज अल-असद को सीरियाई राष्ट्रपति के रूप में सफलता दिलाई थी।

2012 में अपनाए गए वर्तमान सीरियाई संविधान के तहत, राष्ट्रपति को दो बार कार्यालय चलाने का अधिकार है, जिसका अर्थ है कि यह असद का अंतिम कार्यकाल होगा।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news