असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा का दावा, उपचुनाव में सभी 5 सीटों पर होगी जीत

पांच विधानसभा सीटों में से, 126 सदस्यीय असम विधानसभा के मार्च-अप्रैल के चुनाव में विपक्षी कांग्रेस ने दो पर जीत हासिल की थी। उसके तत्कालीन सहयोगी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) ने एक-एक सीट पर जीत हासिल की।
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा का दावा, उपचुनाव में सभी 5 सीटों पर होगी जीत

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को भरोसा जताया कि सत्तारूढ़ भाजपा और उनके सहयोगी आगामी 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में सभी पांच विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

पांच विधानसभा सीटों में से, 126 सदस्यीय असम विधानसभा के मार्च-अप्रैल के चुनाव में विपक्षी कांग्रेस ने दो पर जीत हासिल की थी। उसके तत्कालीन सहयोगी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) ने एक-एक सीट पर जीत हासिल की। जबकि भाजपा की सहयोगी युनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) को एक सीट पर जीत मिली।

सरमा ने कहा कि भाजपा और उसकी सहयोगी यूपीपीएल सभी पांचों सीटों पर आराम से जीत हासिल कर लेगी।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए नेता सुशांत बोरगोहेन के साथ थे, जब उन्होंने थौरा विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवारी दाखिल करने के अंतिम दिन अपना नामांकन दाखिल किया।

सरमा ने कहा कि बोरगोहेन तीसरी बार शिवसागर जिले के थौरा से भाजपा उम्मीदवार के रूप में जीतेंगे।

थौरा से दो बार के कांग्रेस विधायक बोरगोहेन ने हाल ही में पार्टी से इस्तीफा दिया था और भाजपा में शामिल हो गए थे।

मरियानी से चार बार के कांग्रेस विधायक, रूपज्योति कुर्मी, जिन्होंने हाल ही में पार्टी छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गए, उन्होंने शुक्रवार को भगवा पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मरियानी सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

कुर्मी के साथ असम के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली और राज्य के दो मंत्री अतुल बोरा और पीयूष हजारिका भी थे।

30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में गोसाईगांव, तमुलपुर, थौरा, भबनीपुर और मरियानी विधानसभा सीटें हैं।

नामांकन दाखिल करने वाले अन्य उम्मीदवारों में यूपीपीएल के जिरोन बसुमतारी (गोसाईगांव), कांग्रेस के भास्कर दहल (तमुलपुर) और माकपा के कृष्णा गोगोई (थौरा) शामिल हैं।

वोटों की गिनती 2 नवंबर को होगी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.