भारत में मुफ्त में टेली-कंसल्टेशन सेवाएं प्रदान करेगा ऐस्टर डीएम हेल्थकेयर

कोविड-19 के संक्रमण की वृद्धि के कारण भारत का स्वास्थ्यरक्षा परितंत्र कई चुनौतियों से जूझ रहा है।
भारत में मुफ्त में टेली-कंसल्टेशन सेवाएं प्रदान करेगा ऐस्टर डीएम हेल्थकेयर

कोविड-19 के संक्रमण की वृद्धि के कारण भारत का स्वास्थ्यरक्षा परितंत्र कई चुनौतियों से जूझ रहा है। सही चिकित्सा परामर्श लेने के लिये संघर्ष कर रहे रोगियों की बड़ी संख्या की सहायता करने के लिये ऐस्टर डीएम हेल्थकेयर, वीडियो टेली-कंसल्?

टेशन के माध्यम से निशुल्क चिकित्सकीय परामर्श की सुविधा देकर कोविड-19 के रोगियों और उनकी देखभाल करने वालों का सहयोग कर रहा है।

ऐस्टर डीएम हेल्थकेयर, जीसीसी ग्रुप का अग्रणी स्वास्थ्यरक्षा प्रदाता और भारत में तेजी से उभर रही कंपनी है। यह सहयोग ऐस्टरवालंटीयर्स के माध्यम से दिया जाएगा, जो ऐस्टर डीएम हेल्थकेयर की वैश्विक सीएसआर शाखा का प्रोग्राम है। यह सहयोग जीसीसी में एस्टर ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स एंड क्लिनिक्स से भारतीय चिकित्सा समुदाय द्वारा चिकित्सा परामर्श सेवा के रूप में दिया जाएगा।

गलत जानकारियों के कारण भ्रम और चिंता बढ़ गई है, इसलिये रोगी और उनकी देखभाल करने वाले लोग, जो कोविड-19 पर जानकारी चाहते हैं, ऐस्टर केयर हेल्पलाइन के माध्यम से चिकित्सा पेशेवर से जुड़ सकते हैं। इस हेल्पलाइन पर केवल इस रोग के बारे में होने वाली पूछताछ का जवाब दिया जाएगा।

डायरेक्ट वीडियो कंसल्टेशन की सेवाएं प्रदान की जाएंगी, जिसमें डॉक्टर सवालों के जवाब देने के साथ जागरूकता का भी निर्माण करेंगे। यह सेवाएं रविवार से गुरूवार को दोपहर 1:30 बजे से शाम 5:30 बजे (भारतीय समय के अनुसार) तक ली जा सकती हैं। यह महामारी पेरेंट्स के बीच भी असहजता पैदा कर रही है, इसलिये वयस्क और बाल रोगियों के सवालों के जवाब देने के लिये दो अलग हेल्पलाइंस उपलब्ध की जाएंगी।

भारतीय रोगियों को सहयोग देने के बारे में ऐस्टर डीएम हेल्थकेयर के फाउंडर चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर, डॉ. आजाद मूपेन ने कहा कि, "हम टेली कंसल्टेशन के माध्यम से उन्हें उनके घर पर उचित सलाह देकर इससे बच सकते हैं। अधिकांश रोगी साधारण उपाय अपनाकर घर पर ही ठीक हो रहे हैं, तो पहला कदम यही होना चाहिये। ऐस्टर ई-कंसल्ट ऐप के माध्यम से हम इस सुविधा को घर पर चिंतित लोगों के लिये उपलब्ध कराने और उन्हें अस्पताल जाने से बचाने की उम्मीद कर रहे हैं। कृपया अनुभवी डॉक्टरों द्वारा प्रदत्त इस सुविधा का इस्तेमाल करें और आकस्मिक भय के कारण अस्पतालों और क्लिनिक्स में जाने से बचें। आइये, हम भीड़-भाड़ और स्वास्थ्यरक्षा प्रणाली की क्षति से बचकर महामारी से लड़ने में मदद करें।"

एस्टर डीएम हेल्थकेयर के सीईओ-ऐस्टर इंडिया, डॉ. हरीश पिल्लै ने कहा कि, "संक्रमण के मामले बढ़ने से लोगों में चिंता, भय और घबराहट व्याप्त है और उन्हें सही जानकारी शायद ही मिल रही है। हम लगातार ऐसे मामले देख रहे हैं, जिनमें रोगी खुद ही अपना इलाज कर रहे हैं या आम रोगों का इलाज करने के लिये इंटरनेट पर मिल रही कोई भी सलाह मान रहे हैं, जिसके अवांछित परिणाम मिल रहे हैं। हम जीसीसी में अपने मेडिकल साथियों के आभारी हैं जो चिंतित रोगियों की सभी शंकाओं और प्रश्नों के समाधान के लिये उन तक पहुंचकर उन्हें परामर्श देने के लिये अपने सहयोग का विस्तार कर रहे हैं। अनुभवी डॉक्टरों वाला ऐस्टर कोविड सपोर्ट सेंटर रोगियों को सही इलाज की दिशा देगा और उनकी चिंताओं को दूर करेगा।"

India's healthcare ecosystem is facing many challenges due to the growth of Covid-19 infection.

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news